26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संविदाकर्मियों का हुआ सेवा विस्तार

अरवल : जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में की गयी जिसमें कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा के बाद आवश्यक निर्णय लिये गये. बैठक के दौरान संविदा पर कार्यरत अनुबंध कर्मियों का अवधि विस्तार पर गहन छानबीन के बाद अवधि विस्तार का निर्णय लिया. इसके तहत […]

अरवल : जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में की गयी जिसमें कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा के बाद आवश्यक निर्णय लिये गये. बैठक के दौरान संविदा पर कार्यरत अनुबंध कर्मियों का अवधि विस्तार पर गहन छानबीन के बाद अवधि विस्तार का निर्णय लिया.

इसके तहत चार एमबीबीएस, 10 आयुष चिकित्सक, 16 आरबीएस के डॉक्टर, 5 फार्मासिस्ट, एक डिस्ट्रिक्ट डाटा मैनेजर, दो ऑफिस असिस्टेंट , फैमिली प्लानिंग, काउंसेलर, एक बीएचएम, एक कर्मी, केटीएस के एक कर्मी, 16 एएनएम के अलावा अन्य संविदा कर्मियों का सेवा विस्तार किया गया. संजीवनी कार्यक्रम संचालक देवांशी इन्फो सिस्टम के सेवा विस्तार पर चर्चा के बाद इनके द्वारा किये गये कार्यों की समीक्षा कर पुनः निर्णय लेने के लिए अगली बैठक में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया.

एनआरसी के अनुबंध विस्तार पर उनके कार्यकलापों को संतोषजनक नहीं पाये जाने पर राज्य स्वास्थ्य समिति को इनके अनुबंध पर पुनर्विचार करने के लिए निर्णय लिया गया. चयन फिजियोथेरेपिस्ट विशेश्वर कुमार को राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा पुनर्विचार करने के निर्देश के आलोक में अगली बैठक में गहन रूप से जांच-पड़ताल कर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को रिपोर्ट सौंपने का भार सौंपा गया.

सदर अस्पताल अरवल में ब्लड बैंक की अधिष्ठापन के लिए राज स्वास्थ्य समिति से मांग करने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया.
तीन साल से एक ही जगह जमे कर्मियों की मांगी सूची
प्रखंडस्तरीय संविदा कर्मियों के स्थानांतरण के लिए जो कर्मी पिछले तीन साल से एक ही जगह पर पदस्थापित हैं, उनकी सूची डीपीएम से मांगी गयी. डायलिसिस यूनिट के कर्मियों को और संतोषप्रद कार्य नहीं करने के लिए इनके अनुबंध को रद्द करने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति को पत्राचार करने का निर्णय लिया गया. एसएनसीयू में संपर्क पथ के एकीकरण के लिए कार्यपालक पदाधिकारी नगर पर्षद को प्राक्कलन तैयार कर कार्य को संपादित कराने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया.
एंबुलेंस चालक एवं कर्मियों के कार्य संचालन की शिकायत को देखते हुए कार एजेंसी को पत्राचार के माध्यम से चेतावनी देने के लिए निर्णय लिया गया. जिला स्वास्थ्य समिति में खाली आवास के आवंटन पर आवेदकों के वरीयता को देखते हुए सूची मांगी गयी. अनधिकृत रूप से अनुपस्थित चिकित्सक डॉ रणधीर कुमार को सेवामुक्त करने का निर्णय लिया गया. जिले में ट्रामा सेंटर के लिए अग्रेतर कार्रवाई करने के लिए निर्णय लिया गया. बैठक में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजकुमार शर्मा, डीआईओ डॉ विजय प्रताप, आपदा प्रभारी राकेश रंजन, नप कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश राम, रेड क्रॉस अध्यक्ष देवेंद्र कुमार, डीपीएम मुक्ता भारती के अलावा स्वास्थ्य समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें