araria

  • Jan 22 2020 9:02AM
Advertisement

इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट से अब एक ही जगह व्यवसायियों को मिलेंगी सभी सुविधाएं

 जोगबनी :  इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट उद्घाटन के मौके पर नेपाल स्थित भारतीय राज्यदूतवास के प्रथम अर्थ सचिव प्रभजीत सिंह गुलाठी ने कहा कि इसके संचालन से अब उद्योगी व व्यवसायियों को सभी सुविधाएं एक साथ एक जगह से ही मिल सकेंगी. इससे डिस्टेंस चार्ज में कमी के साथ समय की भी बचत होगी. 

 
कार्यक्रम को वाणिज्य तथा आपूर्ति राज्य मंत्री मोती दुग्गड़, वाणिज्य मंत्रालय के सह सचिव नवराज ढकाल आईसीपी के परामर्श दाता राइट कंपनी के मैनेजेर बीएस रावल, मोरंग के प्रमुख जिला अधिकारी मदन भुजेल, विराटनगर भंसार प्रमुख शिव प्रसाद भंडारी, विराटनगर महानगरपालिका के मेयर भीम पराजुली, मोरंग एसपी विश्व अधिकारी, ट्रेफिक एसपी राकेश पोदार सहित अन्य मौजूद थे.
 
2017 में शुरू हुआ था काम
आईसीपी का निर्माण कार्य 2017 में शुरू किया गया था. 129 बीघा क्षेत्र में फैले इस प्रोजेक्ट को बनने में 1 अरब 14 करोड़ की लागत आयी. ज्ञात हो कि भारतीय क्षेत्र में बने आईसीपी का उद्घाटन पहले ही हो चुका है. 
 
जोगबनी में बने आईसीपी का उद्घाटन 06 मार्च 2019 को तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रिमोट से किया था.  कार्यक्रम में कस्टम डीसी एके सिन्हा, एसएसबी के डीआईजी जेएस वशिष्ठ, एलपीआई के प्रबंधक आरके सैनी, कस्टम सुप्रिडेंट शशि रंजन भारत यादव मौजूद थे. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement