35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिमा दास को मिली एक और कामयाबी, इस महीने जीता 5वां गोल्ड मेडल, पूरे देश ने किया सलाम

भारत की नई उड़न परी हिमा दास का कामयाबी सफर रुकने का नाम नहीं ले रही है. हिमा ने 400 मीटर की रेस में 52.09 सेकेंड का समय निकालते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है. हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला पायदान हासिल […]

भारत की नई उड़न परी हिमा दास का कामयाबी सफर रुकने का नाम नहीं ले रही है. हिमा ने 400 मीटर की रेस में 52.09 सेकेंड का समय निकालते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है. हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला पायदान हासिल किया.

इसके साथ ही हिमा ने एक महीने के भीतर ही पांचवां गोल्ड मेडल जीत लिया है.हिमा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो साझा कर इस बात की जानकारी दी. फोटो के साथ हिमा ने लिखा, ‘चेक गणराज्य में 400 मीटर स्पर्धा में टॉप स्थान पर रहते हुए रेस खत्म की.

19 साल की इस एथलीट को पूरा देश सलाम कर रहा है.हिमा की इस उपलब्धि के बाद उन्हें देशभर से बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है. बॉलीवुड एक्टर्स भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे. अमिताभ बच्चन तापसी पन्नू, अजय देवगन और विवेक ओबेरॉ़य ने बधाई दी .

पहला गोल्ड: 2 जुलाई को हिमा ने पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था। उन्होंने 23.65 सेकंड में उस रेस पूरा कर गोल्ड जीता था.
दूसरा गोल्ड: हिमा ने 7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर गोल्ड मेडल जीता था।
तीसरा गोल्ड: हिमा ने 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में महिलाओं की 200 मीटर रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा किया.
चौथा गोल्डः चेक रिपब्लिक में चल रहे टबोर एथलेटिक्स मीट में 17 जुलाई 200 मीटर रेस को हिमा ने महज 23.25 सेकेंड में दौड़ पूरी कर ली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें