35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राइडर कप गोल्फ : ब्रूक्स कोप की शॉट से लगी चोट, महिला ने खोयी एक आंख

नेशनल कंटेंट सेलपेरिस के गोल्फ नेशनल क्लब में आयोजित राइडर का गोल्फ का खिताब रविवार को यूरोप ने अमेरिका को हरा कर जीत लिया, लेकिन इस दौरान यूरोप के गोल्फर की शॉट से लगी चोट के कारण महिला प्रशंसक ने अपनी आंख खो दी है. हर दो वर्ष पर यूरोप और अमेरिका के बीच होनेवाली […]

नेशनल कंटेंट सेल
पेरिस के गोल्फ नेशनल क्लब में आयोजित राइडर का गोल्फ का खिताब रविवार को यूरोप ने अमेरिका को हरा कर जीत लिया, लेकिन इस दौरान यूरोप के गोल्फर की शॉट से लगी चोट के कारण महिला प्रशंसक ने अपनी आंख खो दी है. हर दो वर्ष पर यूरोप और अमेरिका के बीच होनेवाली इस विश्व प्रसिद्ध जंग को देखने के लिए मिस्र से पेरिस पहुंची महिला प्रशंसक कोरीन रेमांडे के लिए यह टूर दुखद रहा. अपने पति राफेल के साथ पहुंची महिला दर्शक दीर्घा में यूएस ओपन चैंपियन ब्रूक्स कोपे का खेल देख रही थी, तभी कोपे द्वारा मारा गया शॉट अचानक महिला की दाहिनी आंख में लगा और वहीं गिर गयी. इस हादसे में उसे आंख खोनी पड़ी है. महिला अब आयोजकों पर केस करने की तैयारी कर रही हैं.

अधिकारियों ने चेतावनी नहीं दी थी
महिला प्रशंसक ने कहा कि आयोजकों की ओर से कोई आधिकारिक चेतावनी नहीं दी कि गोल्फरों द्वारा मारी गयी गेंद दर्शक दीर्घा की ओर भी आ सकता है.

नयी आंख से देख सकती हैं महिला
पेरिस के एक आइ हॉस्पिटल ने दावा किया है कि महिला फिर से देख सकती हैं. उनकी आंख का ट्रांसप्लांट किया जा सकता है. महिला ने आयोजकों से इलाज के दौरान खर्च होनेवाली राशि देने की भी मांग की है.

आयोजकों ने माफी मांगी
इस घटना के बाद गोल्फर कोपे ने महिला से माफी मांग ली है. आयोजकों ने भी माफी मांगी है. कोपे ने कहा कि घटना से काफी आहत हैं, लेकिन उन्होंने जानबूझ कर ऐसा नहीं किया.

-28 से 30 सितंबर तक पेरिस में खेले गये राइडर कप देखने के लिए मिस्र से आयी थीं कोरीन रेमांडे

-ब्रूक्स कोप की शॉट की गेंद दाहिनी आंख में लगी, डॉक्टरों ने कहा-दोबारा नहीं देख सकेंगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें