Advertisement

allahabad

  • Sep 26 2017 2:38PM

टला बड़ा रेल हादसा, एक ट्रैक पर आयी तीन ट्रेनें, रेलवे में हड़कंप

टला बड़ा रेल हादसा, एक ट्रैक पर आयी तीन ट्रेनें, रेलवे में हड़कंप

इलाहाबाद : भारतीय रेल में लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं लेकिन रेल प्रशासन इस दिशा में कुछ करता नहीं नजर आ रहा है. जानकारी के अनुसार मंगलवार को इलाहाबाद के नजदीक एक ही ट्रैक पर दुरंतो एक्सप्रेस, हातिया-आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधी एक्सप्रेस सभी आ गये लेकिन गनीमत यह रही कि इस गलती को वक्त रहते ही पकड़ लिया गया और एक बार फिर बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया.

इसकी सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में हंगामा मच गया है. रेलवे के अधिकारी मामले की जांच में जुटे गये हैं. आपको बता दें कि जब भी भारत में कहीं  रेलवे हादसे होते हैं तो इसके कारणों को लेकर कई तरह की बातें कही जाती हैं. हादसे के बाद सरकार जांच के आदेश भी देती है, लेकिन अधिकतर मामलों में कसूरवार कौन था ये फाइलों में ही सिमट कर रह जाती है.

रेल हादसों पर बोले लालू- पहले ही कहा था खूंटा बदलने से भैंस ज़्यादा दूध नहीं देती

कभी रेलवे कर्मियों की लापरवाही पर बात सामने आती है तो कभी कहा जाता है कि इसमें बाहरी ताकतों का हाथ है. यहां उल्लेख कर दें कि 19 सितंबर को यूपी के सीतापुर में 54322 बालामऊ-बुढवल पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गयी थी. ट्रेन बुढवल से चलकर बालामऊ की ओर जा रही थी.

प्रभु गये, पीयूष आये, लेकिन पटरी पर नहीं आयी रेल ! 1 दिन में 4 हादसे

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय में कई रेल हादसे हुए हैं. बीते दिनों खतौली में हुए बड़े रेल हादसे के बाद भी ट्रेनों के पटरियों से उतरने का सिलसिला जारी है.  मुजफ्फरनगर के खतौती में ट्रेन हादसे में 23 लोगों की जान चली गयी थी. औरेया में भी कैफियत एक्सप्रेस भी कुछ दिन पहले डिरेल हो गयी थी, जिसमें करीब 21 यात्री घायल हुए थे.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement