38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नवाज शरीफ ने पनामा पेपर्स मामले में अपने बच्चों को पाक-साफ साबित करने की खाई कसम

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पनामा पेपर्स मामले में अपने तीनों बच्चों को पाक-साफ साबित करने की कसम खाई है और वह धनशोधन एवं कर-चोरी के आरोपों से निबटने के लिए सभी विकल्प आजमाने पर विचार कर रहे हैं. ‘डॉन न्यूज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार वह जल्द से जल्द इस मामले […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पनामा पेपर्स मामले में अपने तीनों बच्चों को पाक-साफ साबित करने की कसम खाई है और वह धनशोधन एवं कर-चोरी के आरोपों से निबटने के लिए सभी विकल्प आजमाने पर विचार कर रहे हैं. ‘डॉन न्यूज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार वह जल्द से जल्द इस मामले की जांच पूरी करवाना चाहते हैं. चाहे यह जांच किसी न्यायिक आयोग से हो, जिसका वह पहले एलान कर चुके हैं या फिर किसी अन्य समिति से.

इलाज के लिए लंदन में एक हफ्ते तक प्रवास करने के बाद शरीफ मंगलवार को स्वदेश लौटे हैं और खबर है कि उनपर पनामा पेपर्स मामले मे पाक-साफ निकलने के लिए बहुत दबाव है. पनामा पेपर्स में उनके बेटों हसन और हुसैन तथा बेटी मरयम को विदेशी कंपनियों के मालिक बताया गया है.

प्रधानमंत्री ने लंदन रवाना होने से पहले मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के किसी रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में एक विशेष आयोग के गठन का वादा किया था. विपक्ष ने उनकी यह पेशकश ठुकरा दी थी.

अखबार ने शरीफ के सहयोगियों के हवाले से कहा कि अगर किसी न्यायिक आयोग के गठन के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों के बीच सहमति नहीं हो पाती तो संयुक्त संसदीय समिति के गठन का विकल्प भी अपनाया जाएगा जिसकी सलाह विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने दी थी.

संघीय सरकार के कानूनी सलाहकारों में से एक ने अखबार से कहा कि हमने अपना होमवर्क कर लिया और पिछले कुछ दिनों के दौरान सीनेटर इसहाक डार ने संसदीय दलों के नेताओं के साथ जो बात की है, उस बाबत प्रधानमंत्री को ब्रीफ किए जाने के बाद एक या दो दिन में अगला कदम उठाया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें