26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अभ्‍यास को सच समझ पत्रकार ने कर दिया महारानी एलिजाबेथ की मौत वाला ट्वीट

लंदन : ब्रिटेन में मीडिया हाउस के एक पत्रकार ने शाही परिवार में मौत की हालत में श्रद्धांजलि को लेकर पूर्वाभ्यास के बाद एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिससे सोशल मीडिया में अफवाह फैल गई कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन हो गया है. इस घटना के बाद मीडिया हाउस ने माफी मांगी है. पत्रकार […]

लंदन : ब्रिटेन में मीडिया हाउस के एक पत्रकार ने शाही परिवार में मौत की हालत में श्रद्धांजलि को लेकर पूर्वाभ्यास के बाद एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिससे सोशल मीडिया में अफवाह फैल गई कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन हो गया है. इस घटना के बाद मीडिया हाउस ने माफी मांगी है.

पत्रकार ए. ख्वाजा ने ट्वीट किया, ‘महारानी एलिजाबेथ का निधन हो गया है.’ उनके अकाउंट से दूसरा ट्वीट किया गया, ‘ब्रेकिंग : महारानी एलिजाबेथ का लंदन स्थित किंग एडवर्ड सेवेंथ हास्पिटल में उपचार चल रहा है. जल्द बयान जारी होगा.’ यह घटना उस वक्त हुई जब ब्रिटिश राज परिवार में निधन को लेकर श्रद्धांजलि को लेकर पूर्वाभ्यास किया जा रहा है.

वैसे मीडिया हाउस के शीर्ष पदाधिकारी अपने कर्मचारी से कहते हैं कि वे इस चीज को सोशल मीडिया से दूर रखें. ख्वाजा ने बाद में वास्तविक ट्वीट डिलीट कर दिया और इसे ‘गलत’ करार दिया. मीडिया हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘श्रद्धांजलि के लिए तकनीकी पूर्वाभ्यास के दौरान पत्रकार की ओर से गलती से यह कहते पोस्ट कर दिया गया कि शाही परिवार के एक सदस्य की हालत खराब है.

ट्वीट को तत्काल डिलीट कर दिया और हम इसके लिए क्षमा मांगते हैं.’ अफवाह इतनी तेज फैली कि बकिंघम पैलेस को भी बयान जारी कर ब्रिटिश जनता को बताना पडा कि 89 साल की महारानी सेहतमंद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें