35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हम सुधरेंगे, तो राज्य सुधरेगा

गोष्ठी में लोगों ने व्यक्त किये विचार झारखंड के वर्तमान हालात के लिए सभी एक साथ जिम्मेवार कोई एक राजनीतिक पार्टी या नेता दोषी नहीं लोहरदगा: प्रभात खबर की ओर से मतदाता जागरूकता मुहिम आओ हालात बदलें के तहत आयोजित विचार गोष्ठी में लोगों ने कहा कि राज्य के हालात बदलने का वक्त आ गया […]

गोष्ठी में लोगों ने व्यक्त किये विचार

झारखंड के वर्तमान हालात के लिए सभी एक साथ जिम्मेवार

कोई एक राजनीतिक पार्टी या नेता दोषी नहीं

लोहरदगा: प्रभात खबर की ओर से मतदाता जागरूकता मुहिम आओ हालात बदलें के तहत आयोजित विचार गोष्ठी में लोगों ने कहा कि राज्य के हालात बदलने का वक्त आ गया है. इसे हाथ से नहीं जाने देंगे. लोहरदगा जिले के भंडरा प्रखंड मुख्यालय स्थित झखरा कुंबा, लोहरदगा के बलदेव साहू महाविद्यालय एवं कुडू प्रखंड मोड़ में मतदाता जागरूकता रथ पहुंचा.

वहां पर आयोजित विचार गोष्ठी में शिक्षाविद, चेंबर ऑफ कॉमर्स, इंडियन रेड क्रास सोसाइटी, ट्रक ओनर्स एसोसियशन, पत्रकार, व्यवसायी, विद्यार्थी, सामाजिक संगठनों के लोग और किसान सहित हर तबके के लोग मौजूद थे. लोगों ने एक स्वर में कहा कि झारखंड के वर्तमान हालात के जिम्मेवार सभी हैं. इसकी दुर्गति के लिए कोई एक राजनीतिक पार्टी या कोई एक नेता दोषी नहीं है. जिसे मौका मिला (कुछ अपवाद को छोड़ कर) सभी ने राज्य को लूटा. इसके प्रमुख कारणों में से एक यह भी है कि हमने विधायक चुनने में, मत देने में सतर्कता नहीं बरती. अब इस स्थिति को बदलने का वक्त आ गया है. अब हाथ पर हाथ रखकर बैठने से काम नहीं चलेगा. लोगों को जागरूक होना होगा.

इस बार हम सब मिल कर तय करेंगे कि जिस दल या गठबंधन की सरकार बने वह 5 वर्ष तक सत्ता में टिकी रहे. मजबूत सरकार हो जो ठोस निर्णय ले सके. बहुमत की सरकार ही कड़े निर्णय ले सकती है. स्थिर सरकार ही झारखंड का भविष्य बदल सकती है. मजबूत सरकार के साथ मजबूत विपक्ष भी होना चाहिए. लोगों ने कहा कि प्रभात खबर की ये मुहिम हर टोले तक पहुंचेगी. अभी हमारे पास मौक ा है. हम सब हालात बदल सकते हैं. इस मौके पर लोगों ने बड़े ही बेबाक तरीके से अपने विचार रखे. लोगों के विचार से यह स्पष्ट है कि सभी झारखंड के हालात बदलना चाहते हैं. सभी चाहते हैं कि यहां से उग्रवाद, अपराध, बेरोजगारी, अशिक्षा दूर हो. लोगों का पलायन रुके. युवाओं को रोजगार मिले. इसके लिए बेहतर माहौल बनाया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें