ब्रिटिश शाही परिवार को लगा बड़ा झटका, प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने लिया शाही पद छोड़ने का फैसला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लंदनः महारानी एलिजाबेथ के पोते प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की भव्य शादी के करीब 14 माह बाद ब्रिटेन का शाही परिवार एक बार फिर से इंग्लैंड सहित पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है. ब्रितानी राजशाही परिवार से एक ऐसी खबर आयी है जिसे लेकर सभी को हैरत है. प्रिंस हैरी ने अपनी अमेरिकन पत्नी मेगन मर्केल के साथ मिलकर शाही विरासत छोड़ने का फैसला किया है.दोनों ने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालकर सबको हैरान कर दिया है.
दरअसल, प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने शाही पद छोड़ने का फैसला लिया है. अब वे आत्मनिर्भर बनकर साधारण जिंदगी जीना चाहते हैं. उनके इस ताजा ऐलान से ब्रिटेन का राजपरिवार सकते में आ गया है. ब्रिटिश क्वीन को इससे तगड़ा झटका लगा है. शादी के बाद प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल को ड्यूक एंड डचेज ऑफ ससेक्स के खिताब से नवाजा गया था.
प्रिंस हैरी और मेगन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया कि महारानी एलिजाबेथ, कॉमनवेल्थ और सहायकों के प्रति अपना कर्तव्य जारी रखते हुए अब हम यूनाइटेड किंगडम और उत्तरी अमेरिका के बीच अपना टाइम स्पेंड करने की योजना बना रहे हैं. हम अलग हो रहे हैं, लेकिन महारानी को हमेशा हमारा समर्थन रहेगा.
प्रिंस हैरी और मेगन ये फैसला तब लिया है जब दोनों बीते कुछ माह से शाही परिवार से अलग होकर कनाडा में रह रहे हैं. दोनों कुछ इस तरह का फैसला इसकी भनक परिवार के किसी सदस्य को नहीं थी. ब्रिटिश शाही परिवार से जुड़े कुछ सदस्यो नें प्रिंस हैरी और मेगन के इस फैसले की निंदा की है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें