27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सूरीनाम के राष्ट्रपति को 20 साल की सजा

पैरामारिबो : सूरीनाम के राष्ट्रपति डेजी बोउटर्स को 1982 में 13 नागरिकों और दो सैन्य अधिकारियों की हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया है. उन्हें इसके लिए 20 साल का सजा सुनायी गई है. बोउटर्स के वकील इरविन कैन्हाई ने बताया कि जजों ने इस मामले में उनकी गिरफ्तारी के आदेश नहीं दिये […]

पैरामारिबो : सूरीनाम के राष्ट्रपति डेजी बोउटर्स को 1982 में 13 नागरिकों और दो सैन्य अधिकारियों की हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया है. उन्हें इसके लिए 20 साल का सजा सुनायी गई है.

बोउटर्स के वकील इरविन कैन्हाई ने बताया कि जजों ने इस मामले में उनकी गिरफ्तारी के आदेश नहीं दिये हैं, जो इस समय चीन यात्रा पर हैं. वह वापस आने के बाद अदालत में इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे.

इसी बीच बोउटर्स ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि मारे गए लोगों को सीआईए की मदद से तख्तापलट के खिलाफ कार्रवाई करने की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया गया था और भागने की कोशिश करने पर उन्हें गोली मारीगई थी.

उल्लेखनीय है कि सैन्य अभियोजकों ने साल 2007 में बोउटर्स और 24 अन्य संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें