35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने बलूचिस्तान में हुए हमले की निंदा की

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अशांत बलूचिस्तान प्रांत के बंदरगाह शहर ग्वादर के एक आलीशान होटल में हुए घातक हमले की रविवार को निंदा की. उन्होंने कहा कि यह आतंकवादी हमला देश की आर्थिक परियोजनाओं एवं समृद्धि को “नाकाम” करने की कोशिश थी. खतरनाक हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों ने ग्वादर के […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अशांत बलूचिस्तान प्रांत के बंदरगाह शहर ग्वादर के एक आलीशान होटल में हुए घातक हमले की रविवार को निंदा की. उन्होंने कहा कि यह आतंकवादी हमला देश की आर्थिक परियोजनाओं एवं समृद्धि को “नाकाम” करने की कोशिश थी. खतरनाक हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों ने ग्वादर के पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में शनिवार को घुस कर वहां अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी और एक सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी.

तीनों हमलावरों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. खान के कार्यालय ने उनकी ओर से जारी एक बयान में कहा, “ऐसी कोशिशें खास कर बलूचिस्तान में, हमारी आर्थिक परियोजनाओं एवं समृद्धि को ध्वस्त करने का प्रयास है. सरकार ऐसे एजेंडे को सफल नहीं होने देगी.” हमले की निंदा करते हुए खान ने सुरक्षा गार्ड एवं सुरक्षा बलों की ओर से बड़े हमले को नाकाम करने के लिए की गयी शुरुआती प्रतिक्रिया की तारीफ की. प्रतिबंधित संगठन बलूचिस्तान लिब्रेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

ग्वादर बंदरगाह 50 अरब डॉलर की लागत से तैयार हो रहे चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) का केंद्र बिंदु है जहां पाकिस्तान के अन्य प्रांतों से आने वाले चीनी मजदूर काम करते हैं. चीन सीपीईसी के तहत बलूचिस्तान में अत्याधिक निवेश कर रहा है. पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने भी होटल पर हमले की निंदा की है और हमले में मारे गए एक सुरक्षा गार्ड एवं घायल हुए दो सुरक्षा कर्मियों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें