35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”अल्लाह-हू-अकबर तहरीक” के जरिए आम चुनाव लड़ेगी आतंकी हाफिज सईद की पार्टी

लाहौर : मुंबई आतंकी हमले का षडयंत्रकर्ता हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा 25 जुलाई का आम चुनाव ‘अल्लाह-हू-अकबर तहरीक’ के जरिए लड़ेगा. दरअसल, इस समूह की मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकरण होना अभी बाकी है. संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य ने आज यह जानकारी दी. जमाद-उद-दावा ने साल 2008 […]

लाहौर : मुंबई आतंकी हमले का षडयंत्रकर्ता हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा 25 जुलाई का आम चुनाव ‘अल्लाह-हू-अकबर तहरीक’ के जरिए लड़ेगा. दरअसल, इस समूह की मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकरण होना अभी बाकी है. संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य ने आज यह जानकारी दी. जमाद-उद-दावा ने साल 2008 में मुंबई हमले को अंजाम दिया था.

इस संगठन ने मिल्ली मुस्लिम लीग के नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू की थी लेकिन पाकिस्तान चुनाव आयोग के पास यह अब तक पंजीकृत नहीं हो पाया है. आम चुनाव नजदीक आने के साथ ही संगठन ने निष्क्रिय पड़ी पार्टी ‘अल्लाह-हू-अकबर तहरीक’ के जरिए चुनाव लड़ने का फैसला किया. यह पार्टी पाकिस्तान चुनाव आयोग में पंजीकृत है.

जमात-उद-दावा के एक सदस्य ने बताया, ‘यह एक निष्क्रिय पार्टी है जिसे एहसान नाम के नागरिक ने पंजीकृत कराया था. इस तरह की कई पार्टियां पाकिस्तान चुनाव आयोग में दर्ज है ताकि मुख्यधारा की किसी पार्टी को यदि परेशानियों का सामना करना पड़े तो वे इनका सहारा ले सकें.’ उन्होंने कहा कि एमएमएल के अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद इस संबंध में जल्द ही औपचारिक घोषणा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें