26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुजरात चुनावः 111 ईवीएम ख़राब होने की शिकायत

बीबीसी हिंदी न्यूजगुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान शनिवार सुबह से जारी है. इस बीच सूरत और कच्छ-सौराष्ट्र के कई ज़िलों से इवीएम के ख़राब होने की शिकायतें मिली हैं. सुरेंद्रनगर में कुल 5 इवीएम मशीनों को ख़राब पाया गया जिसकी वजह से मतदान प्रभावित हुआ है. वहीं सूरत के स्थानीय पत्रकार मनीष […]

बीबीसी हिंदी न्यूज
गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान शनिवार सुबह से जारी है. इस बीच सूरत और कच्छ-सौराष्ट्र के कई ज़िलों से इवीएम के ख़राब होने की शिकायतें मिली हैं.

सुरेंद्रनगर में कुल 5 इवीएम मशीनों को ख़राब पाया गया जिसकी वजह से मतदान प्रभावित हुआ है. वहीं सूरत के स्थानीय पत्रकार मनीष पावला के अनुसार सूरत के शहरी इलाकों में लगभग 70 इवीएम मशीनों में ख़राबी की शिकायत की गई है.

कुल मिलाकर कच्छ के 9, भुज में 9, मुंद्रा में 2, रौपड़ और अब्दासा में 1, पोरबंदर में 8, अमरेली, रजौला और सावरकुंडला तालुका में 3-3 मशीनें ख़राब मिली हैं.

वहीं राजकोट पूर्व की एक सीट में मतदान के दौरान मोबाइल से वीडियोग्राफ़ी करने की घटना भी सामने आई है, इस संबंध में ज़िला चुनाव अधिकारी ने जोनल चुनाव अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं.

वहीं जहां-जहां इवीएम ख़राब होने की शिकायत मिली है वहां दूसरी इवीएम मशीनें लगाई जा रही हैं जिससे मतदान प्रभावित न हो सके.

पहले चरण के मतदान में 89 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा सहित कई जाने माने लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें