1. home Hindi News
  2. national
  3. tajinder bagga arrest updates preetpal singh bagga father of bjp leader slams punjab police action smb

Tajinder Bagga News: बग्गा की गिरफ्तारी पर हरियाणा के CM ने दी ये प्रतिक्रिया, पिता ने बताया जान को खतरा

बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी को सियासी बवाल मचा हुआ है. तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया. बग्गा के खिलाफ 1 अप्रैल को पंजाब में एफआईआर दर्ज की गई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tajinder Bagga Arrest Updates: पंजाब पुलिस पर बग्गा के पिता ने लगाए कई गंभीर आरोप
Tajinder Bagga Arrest Updates: पंजाब पुलिस पर बग्गा के पिता ने लगाए कई गंभीर आरोप
ट्वीटर

Tajinder Bagga Arrest Updates: बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी को सियासी बवाल मचा हुआ है. तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया. बग्गा के खिलाफ 1 अप्रैल को पंजाब में एफआईआर दर्ज की गई थी. बग्गा पर भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी के आरोप को लेकर मामला दर्ज किया गया था. वहीं, तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी प्रतिक्रिया दी है.

दिल्ली पुलिस को देनी चाहिए थी जानकारी: हरियाणा सीएम

हरियाणा के सीए मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के संबंध में पंजाब पुलिस को दिल्ली पुलिस को बताना चाहिए था. बग्गा को सुबह 5 बजे उठाया गया, जिसके बाद उनके पिता ने एफआईआर दर्ज कराया. उन्होंने हरियाणा पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने पिपिली के पास उस गाड़ी को रोका और दिल्ली पुलिस को सूचना दी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पंजाब पुलिस को कानूनी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए था और ये राजनीतिक मुद्दा है. चुनाव के दिनों तजिंदर बग्गा ने कुछ भाषण दिया होगा. उस समय एक दूसरे पर आरोप लगाए जाते हैं और उस समय कोई घटना होती है, तो चुनाव आयोग का उसका संज्ञान लेती है.

पिता ने लगाए गंभीर आरोप

वहीं, तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर सवाल खड़ा करते हुए उनके पिता ने कहा कि पंजाब पुलिस बग्गा को जबरदस्ती उठाकर ले गए. दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करने वाले एएसजी सत्य पाल जैन ने कहा कि आज सुबह जनकपुरी थाना में बग्गा के पिता ने एफआईआर दर्ज कराया, जिसमें उन्होंने कहा कि सुबह कुछ लोग उनके घर आकर तोड़फोड़ की और तजिंदर को जबरदस्ती उठाकर ले गए. उन्हें भी मारा गया और उन्हें और उनके बेटे की जान को खतरा है.

प्रीतपाल बग्गा बोले, मेरे चेहरे पर मारा मुक्का

तजिंदर पाल सिंह के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा ने पंजाब पुलिस पर आरेप लगाते हुए कहा कि आज सुबह 10-15 पुलिसकर्मी हमारे घर आए और तजिंदर को घसीटकर बाहर ले गए. जब मैंने इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अपना मोबाइल फोन उठाया, तो पुलिस मुझे दूसरे कमरे में ले गई और मेरे चेहरे पर मुक्का मारा. प्रीतपाल सिंह ने कहा, मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा है और शायद किसी का चेहरा भी नहीं पहचान पा रहा हूं. लेकिन वे आए, तजिंदर को पकड़ लिया और घसीटने लगे और जब मैं दूसरे गेट से बाहर निकला, तो मैंने 200-250 मीटर के दायरे में हर जगह कम से कम 15-16 वाहन और लोगों को देखा. वे कौन हैं और क्या करते हैं, मैं नहीं बता सकता, लेकिन उन्होंने उसे घसीटा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें