1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 latest update tournament records best batsmen highest wins top captain cricket ms dhoni rohit sharma vitat kholi chris gayle jasprit bumrah rkt

IPL 2020: इस सीजन में बना सकते हैं ये पांच बड़े रिकॉर्ड, धौनी और कोहली इस रिकॉर्ड के करीब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2020
IPL 2020
TWITTER

IPL 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर यानि कल से यूएई में होने जा रही है. कोरोना वायरस के चलते इस बार आईपीएल देश के बाहर हो रहा है. आईपीएल का 13वां सीजन यूएई के 3 शहरों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेला जाएगा. 13वें सीजन का पहला मैच शनिवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स के शेख जायद स्टेडियम में खेला जायेगा. IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि स्टेडियम के अंदर कोई भीड़ मौजूद नहीं होगी क्योंकि खिलाड़ियों और कर्मचारियों की कोरोना से सुरक्षा करने के लिए ऐसी शर्ते रखी गयी हैं.

इस सीजन में बनेंगे ये रिकॉर्ड

1. विराट कोहली को T-20 नौ हजार रन पूरे करने के लिए 100 और रन चाहिए, इसके बाद वह इस लैंडमार्क तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे. इससे पहले क्रिस गेल, के पोलार्ड, ब्रेंडन मैकुलम, शोएब मलिक, डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने ये मुकाम हासिल किया है.

2. CSK के कप्तान एमएस धोनी सुरेश रैना (193) से आगे निकलकर आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले भारतीय बन जाएंगे, अगर वह इस सीजन में 4 और मैच खेलते हैं तो. बता दें कि व्यक्तिगत कारणों से रैना ने इस बार टीम का हिस्सा नहीं है.

3. क्रिस गेल टी 20 क्रिकेट में 1000 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी होंगे, अगर वह इस सीजन में 22 से अधिक बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाते हैं तो.

4. रवींद्र जडेजा एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर हैं. जडेजा इस लीग में 2000 रन पूरा करने से सिर्फ 73 रन पीछे हैं. इस सीजन में वो जैसे ही 73 रन बनाएंगे वैसे ही वो आइपीएल इतिहास के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे जिसने नाम पर 2000 रन और 100 विकेट दर्ज होंगे.

5. 18 और विकेटों के साथ, जसप्रीत बुमराह टी 20 में 200 विकेट तक पहुंचने वाले पहले भारतीय पेसर बन जाएंगे. जडेजा के पास आईपीएल 2020 के पहले दिन ही यह रिकॉर्ड बनाने का मौका है क्योंकि CSK का सामना मुंबई इंडियंस से है.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के शुरुआत में क्रिकेट प्रेमी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मैदान में नहीं देख पायेंगे क्योंकि वह सीधे ब्रिटेन से आने के बाद कुछ दिनों के लिए कोरेंटिन रहेंगे. गौरतलब है कि IPL के इस सीजन का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि भारतीय क्रिकेटर्स एक लंबे अंतराल के बाद मैदान पर फिर से दिखाई देने वाले हैं.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें