1. home Hindi News
  2. national
  3. ink scandal aam aadmi party mla somnath bharti sent to jail counter charges between yogi adityanath and arvind kejriwal government avd

स्‍याही कांड के बाद जेल भेजे गये आप विधायक सोमनाथ भारती, योगी और केजरीवाल सरकार आमने-सामने

By Agency
Updated Date
स्‍याही कांड के बाद जेल भेजे गये आप विधायक सोमनाथ भारती
स्‍याही कांड के बाद जेल भेजे गये आप विधायक सोमनाथ भारती
twitter

रायबरेली में सोमवार को स्याही कांड के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारतीय को जेल भेज दिया गया. वहीं भारती पर स्याही फेंकने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. इधर जेल भेजे जाने के बाद सोमनाथ भारती और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है.

सोमनाथ भारती ने बताया कि उनकी जमानत की अर्जी 13 जनवरी तक लंबित रखी गई है. उन्होंने आगे बताया कि उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इधर उन्होंने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा, स्याही भी आप फिकवाए, गुंडों से हमला भी आप करवाए, झूठे मुकदमे भी आप करवाए, कोर्ट पर दबाव डलवा कर जेल आप भिजवाए. योगी जी, हम लडेगें.

क्या है मामला

दरअसल आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती रविवार की रात सिंचाई विभाग में रुके थे. सोमवार की सुबह वह क्षेत्र में जाने के लिए तैयार होकर जैसे ही बाहर निकले एक युवक ने उन पर स्याही फेंक दी. इसबीच विधायक के रायबरेली में होने की सूचना मिलते ही अमेठी पुलिस वहां पहुंची और उन्हें अपने साथ ले गई. पुलिस अधीक्षक रायबरेली श्लोक कुमार ने बताया कि आप विधायक पर स्याही फेंकने की घटना हुई है. इसकी छानबीन की जा रही है.

सोमनाथ भारती को उस मामले को लेकर गिरफ्तार किया, जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के अस्पतालों को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. इस मामले को लेकर आप और भाजपा नेताओं के बीच सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया का दौर शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष और विधान परिषद सदस्‍य विजय बहादुर पाठक ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का टैग करते हुए ट्वीट किया, हमारे लिए स्‍कूल शिक्षा के मंदिर हैं आप उसे राजनीति का केंद्र बनाने के प्रयत्‍न में जुटे हुए हैं, स्‍वागत है आएं किसी स्‍कूल में जाएं पर उद्देश्य तो ठीक रखें, कोई राजनीतिक व्‍यक्ति किसी मुख्यमंत्री के लिए ऐसे बयान कैसे दे सकता है जैसा आप के विधायक ने किया है.

इसके पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, योगी जी, हमारे विधायक सोमनाथ भारती आपका सरकारी स्‍कूल देखने जा रहे थे. उन पर स्‍याही फिंकवा दी. फिर उन्‍हें ही गिरफ्तार कर लिया. आपके स्‍कूल इतने ज्‍यादा खराब हैं क्‍या. कोई आपका स्‍कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्‍यों जाते हो. स्‍कूल ठीक कीजिए. नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए.

इस मामले पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए मुख्‍यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा, लोकतंत्र में चुनाव लड़ने और राजनीति करने का सभी अधिकार है लेकिन अभद्र भाषा का उपयोग कतई उचित नहीं है. केजरीवाल खुद मुख्‍यमंत्री हैं और उन्‍हें उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के बारे में सोमनाथ भारती के दिये गये बयान के लिए देश भर से माफी मांगनी चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें