1. home Home
  2. national
  3. dr ak arora said vaccination of children after adult population rjh

बच्चों का वैक्सीनेशन वयस्क आबादी के बाद, डाॅ एके अरोड़ा ने टीकाकरण पर दिया ये बयान

आज जब देश में कोरोना वायरस को रोकने के वैक्सीनेशन का आंकड़ा सौ करोड़ के पार चला गया है, तब डाॅ एनके अरोड़ा ने कहा कि हमें पूरी आबादी को वैक्सीनेट करने के लिए सामाजिक अभियान पूरी एकजुटता के साथ चलाना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dr NK Arora
Dr NK Arora
Twitter

बच्चे हमारी सबसे मूल्यवान संपत्ति हैं. कोरोना वायरस से उनकी रक्षा के लिए देश उनके टीकाकरण की तैयारी कर रहा है. दो वैक्सीन का अभी ट्राॅयल चल रहा है और दो वैक्सीन मंजूरी की प्रक्रिया में हैं. बच्चों का टीकाकरण तभी शुरू होगा जब वयस्क आबादी का वैक्सीनेशन पूरा हो जायेगा. उक्त बातें पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह के प्रमुख डॉ एनके अरोड़ा ने आज कही.

आज जब देश में कोरोना वायरस को रोकने के वैक्सीनेशन का आंकड़ा सौ करोड़ के पार चला गया है, तब डाॅ एनके अरोड़ा ने कहा कि हमें पूरी आबादी को वैक्सीनेट करने के लिए सामाजिक अभियान पूरी एकजुटता के साथ चलाना होगा. जिन लोगों को अभी तक दूसरी खुराक नहीं मिली है, उन्हें दूसरी खुराक दिलानी है. उन्हें बार-बार याद दिलाने की जरूरत हैकि उन्हें टीके का दूसरा खुराक लेना है.

साथ ही वैसे लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करना है जिन्होंने अभी तक वैक्सीन की एक खुराक भी नहीं ली है. कोरोना वायरस पर रोकथाम के लिए यह सबसे जरूरी है कि पूरी आबादी को टीका लगे.

आज स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि देश की 75 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन का एक डोज दे दिया गया है, जबकि 30 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन के दोनों डोज दे दिये गये हैं. 25 प्रतिशत आबादी देश में ऐसी है जिसने अभी तक वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें