1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus india july month overall data new cases corona death toll covid 19 death in one month

Coronavirus In India: संक्रमण के मामले में अब तक सबसे घातक रहा जुलाई महीना, जानें क्या कह रहे हैं आंकड़े

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In India: संक्रमण के मामले में अब तक सबसे घातक रहा जुलाई महीना, जानें क्या कह रहे हैं आंकड़े
Coronavirus In India: संक्रमण के मामले में अब तक सबसे घातक रहा जुलाई महीना, जानें क्या कह रहे हैं आंकड़े
Twitter

देश में कोरोना वायरस के मामलों में फिर तेजी आयी और एक ही दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 57000 के नये मामले सामने आये. जुलाई के आखिरी दिन में आये नये कोरोना मामलों के कारण सिर्फ जुलाई महीने में नये कोरोना संक्रमण के 11.1 लाख मामले सामने आये. इस महीने में कोरोना संक्रमण से 19,122 मौतें दर्ज की गयी. आंकड़ों के हिसाब से कोरोना संक्रमण के मामले में जुलाई अब तक का सबसे घातक महीना रहा.

जुलाई के महीने में कोरोना वायरस के नये मामले में जून महीने की तुलना में 2.8 गुना वृद्धि हुई. उसी प्रकार कोरोना से हुई मौत के मामले में जून की तुलना में जुलाई में 1.6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. बता दे कि जून महीने में देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगभग चार लाख थी. साथ ही जून महीने में देश भर में कोरोना संक्रमण से 11,988 लोगों की मौत हुई थी. जुलाई के दूसरे पखवाड़े में कोरोना वायरस के मामलों में अधिक तेजी आयी और 7.3 लाख नये मामले सामने आये. यह संख्या पहले जुलाई के पहले पखवाड़े में आये कुल संक्रमितों की संख्या से लगभग दोगुना है. इसके साथ ही जुलाई के दूसरे पखवाड़े में मृतकों की संख्या में भी 60 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. इस दौरान लगभग 11,600 लोगों की मौत हुई.

शुक्रवार को देश में 57, 151 कोरोना वायरस के नये मामले आने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 16, 94, 918 ह गयी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक यह लगातार चौथा दिन है जब संक्रमण के मामलों 50000 से अधिक आये. इसके साथ ही लगातार चौथे दिन कोरोना से रोजाना हो रही मौत का आंकड़ा भी 750 से अधिक रहा है. शुक्रवार को कोरोना से 766 लोगों की मौत हुई.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 10,57,805 हो गई है. शुक्रवार सुबह आठ बजे तक के डेटा के मुताबिक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 16,38,870 मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 779 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 35,747 हो गई है. यह लगातार दूसरा दिन है जब 50,000 से अधिक कोविड-19 के मामले सामने आए हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें