1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live updates monsoon session of parliament live earthquake in rajasthan coronavirus third wave punjab congress conflict siddhu congress amrinder singh bjp pm modi mamta banerjee aaj ki taza khabar prt

Breaking News: देश में अबतक कोरोना वैक्सीन की कुल 41.76 करोड़ से अधिक डोज दी गयी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Live Update
Breaking News Live Update
Prabhat Khabar

Breaking News LIVE Updates,20 July : मेघालय के बाद राजस्थान के बीकानेर में भूकंप के झटके, 5.3 की थी तीव्रता. झारखंड के विद्यार्थी अब विवि में साइंस के साथ आर्ट्स की भी कर सकेंगे पढ़ाई. देश के 40 करोड़ लोगों पर कोरोना के थर्ड वेव का खतरा. देश विदेश की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ..

email
TwitterFacebookemailemail

देश में अबतक कोरोना वैक्सीन की कुल 41.76 करोड़ से अधिक डोज दी गयी

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज यह जानकारी दी गयी कि देश में अबतक 41.76 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. आज कुल 20.83 लाख से अधिक डोज दिये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

संसद के मानसून सत्र तक जंतर- मंतर पर किसानों का प्रदर्शन

संसद के मानसून सत्र तक जंतर- मंतर पर किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा. उक्त बातें भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने मीडिया को कही.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सामने आये कोरोना संक्रमण के 62 मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 62 मामले सामने आये हैं और चार लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

लाइफ सपोर्ट पर पूर्व सीएम कल्याण सिंह

यूपी के पूर्व सीएम कल्यान सिंह की सेहत में फिलहाल कोई सुधार नहीं है. उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ स्थित संजय गांधी अस्पताल पहुंचकर उनकी सेहत का हाल जाना.

email
TwitterFacebookemailemail

महामारी पर राजनीति कर रहा विपक्ष

ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत पर छिड़े विवाद और विपक्ष के आरोप का जवाब देते हुए बीजेपी नेता संदीप पात्रा का कहना है कि, कोरोना महामारी पर विपक्ष झूठ की राजनीति कर रहा है. उन्होंने ऑक्सीजन की कमी पर आप, शिवसेना और कांग्रेस को जवाब दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मॉनसून सत्र के दौरान किसानों ने किया संसद मार्च का ऐलान

मॉनसून सत्र के दौरान किसानों ने संसद मार्च का ऐलान किया है. किसानों को मार्च को देकते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट पर आ गई है.(आजतक न्यूज)

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका ने केंद्र पर साधा निशाना

ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं बयान पर प्रियंका ने केंद्र पर साधा निशाना, गिनाएं कारण

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के सीतापुर में दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत

यूपी के सीतापुर में दीवार गिरने की घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं. सीतापुर के ज़िलाधिकारी ने बताया, सीतापुर में कल रात भारी बारिश से तीन जगहों पर मकान या दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत हुई और 2 लोग घायल हैं. (एएनआई)

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना के 42,015 नए मामले

भारत में कोरोना के 42,015 नए मामले सामने आये. नये मामले आने का बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,12,16,337 हो गई है. वहीं, कोरोना से क दिन में 3,998 नई मौतें हुई है. जिसके बाद कोरोमा से कुल मौतों की संख्या 4,18,480 हो गई है. वहीं, 36,977 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 3,03,90,687 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,07,170 है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी चुनाव 2022 का शंखनाद करेंगे अखिलेश 

यूपी चुनाव 2022 का शंखनाद समाजवादी पार्टी रथ यात्रा से शुरू करेगी. सपा नेता अखिलेश यादव शुरू कर रहे है चुनावी अभियान. वो रथ लेकर लखनऊ से उन्नाव तक जाएंगे. (आजतक न्यूज)

email
TwitterFacebookemailemail

लद्दाख के लेह में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके

मेघालय और राजस्थान के बाद अब लद्दाख के लेह में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई तीव्रता 3.6 तीव्रता

email
TwitterFacebookemailemail

मेघालय के बाद राजस्थान के बीकानेर में भूकंप के झटके

देर रात मे करीब 2.10 मिनट पर मेघालय में भूकंप के झटके महसूस किए गये. रेक्टर पामाने पर 4.1 मापी गई भूकंप की तीव्रता. वहीं, मेघालय के बाद राजस्थान में के बीकानेर में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके. बीकानेर में 5.3 थी तीव्रता मापी गई.

email
TwitterFacebookemailemail

देश के 40 करोड़ लोगों पर कोरोना के थर्ड वेव का खतरा

आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने राष्ट्रीय सीरो सर्वे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संपूर्ण जनसंख्या में सीरो प्रीवेलेंस 67.6 प्रतिशत है, यानी देश की 67.6 प्रतिशत आबादी में कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडीज मौजूद है. उन्होंने बताया कि अभी भी देश की एक तिहाई आबादी यानी कि 40 करोड़ लोगों पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के विद्यार्थी अब विवि में साइंस के साथ आर्ट्स की भी कर सकेंगे पढ़ाई

सभी विवि और कॉलेजों में अब मल्टीडिसीप्लिनरी और होलेस्टिक एजुकेशन पद्धति लागू होगी. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. सभी विवि के कुलपतियों को पत्र भेज कर इसे शीघ्र लागू करने का निर्देश दिया गया है. इस पद्धति के लागू होने से अब विवि और कॉलेजों में विद्यार्थी साइंस के साथ आर्ट्स या कॉमर्स के विषय भी पढ़ सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दीपक चाहर की विस्फोटक पारी, भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से रौंदा

दीपक चाहर की विस्फोटक पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. चाहर ने 69 रन बनाकर नाबाद लौटै. श्रीलंका ने भारत को 276 रन का लक्ष्य दिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें