1. home Hindi News
  2. national
  3. bhoomi pujan of ram temple in ayodhya first invitation received by iqbal ansari who litigants in ayodhya dispute

राम मंदिर भूमि पूजन का निमंत्रण पत्र हुआ वायरल, आपने देखा क्या? जानें किसे दिया गया पहला न्यौता...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Invitation card of Bhoomi Pujan of Ram temple in Ayodhya
Invitation card of Bhoomi Pujan of Ram temple in Ayodhya
Photo : Twitter

अयोध्या : पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां भगवान राम की मंदिर का भूमि पूजन करेंगे और मंदिर निर्माण के लिए पहली ईंट रखेंगे. इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है. कार्यक्रम का पहला निमंत्रण पत्र अयोध्या विवाद के एक वादी इकबाल अंसारी को भेजा गया है.

निमंत्रण पत्र मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि यह भगवान राम की इच्छा है जिसके कारण मुझे पहला निमंत्रण पत्र मिला. मंदिर की जमीन की पूजा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आ रहे हैं. अयोध्या में वर्षों से हिंदू और मुसलमान सांप्रदायिक सौहार्द के साथ रहते आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के बाद अयोध्या की किस्मत बदल जायेगी. अयोध्या नगरी ज्यादा सुंदर हो जायेगी और यहां रोजगार के अवसर ज्यादा हो जायेंगे. दुनिया भर से लोग यहां भगवान के दर्शन के लिए आयेंगे. जिससे यहां के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा.

यह दुनिया उम्मीद पर कायम है. मैंने पहले ही कहा था कि अगर कोई धार्मिक आयोजन होगा और मुझे बुलाया जायेगा तो मैं जरूर जाऊंगा. हर धर्म के अपने देवी-देवता होते हैं, अयोध्या संतों की नगरी है. हम बहुत खुश हैं कि यहां भगवान राम का मंदिर बन रहा है.

राममंदिर के भूमि पूजन में 170 लोग शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी में पूजा के बाद भगवान राम के दर्शन करेंगे. इस कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल होंगे. मंच पर प्रधानमंत्री के साथ मात्र चार लोग उपस्थित रहेंगे. आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया. वे पहले हनुमानगढ़ी गये और वहां पूजा-अर्चना में शामिल हुए.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें