32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएमसी चुनाव : शिवसेना से भाजपा की राहें जुदा, 195 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 32 सीटेें सहयोगियों को देगी

मुंबई : वृहन्नमुंबई नगर निगम की 227 सीटों में से भाजपा 195 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यह चुनाव 21 फरवरी को होने वाला है. भाजपा इस चुनाव में अपनी पुरानी सहयोगी शिवसेना के साथ गठबंधन में चुनाव नहीं लड़ रही है. वर्ष 2012 में हुए बीएमसी चुनाव में दोनों पार्टियों ने गठबंधन में चुनावलड़ा था. […]

मुंबई : वृहन्नमुंबई नगर निगम की 227 सीटों में से भाजपा 195 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यह चुनाव 21 फरवरी को होने वाला है. भाजपा इस चुनाव में अपनी पुरानी सहयोगी शिवसेना के साथ गठबंधन में चुनाव नहीं लड़ रही है. वर्ष 2012 में हुए बीएमसी चुनाव में दोनों पार्टियों ने गठबंधन में चुनावलड़ा था.

शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे ने 26 जनवरी को घोषणा की थी कि उनकी पार्टी राज्य के निकाय चुनाव में मैदान में अकेले ही उतरेगी. इसके साथ ही भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तमाम अटकलों पर विराम लग गया था.

भाजपा की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार ने कल रात उम्मीदवारों की सूची जारी की. पार्टी ने 32 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ दी है. भारत के सबसे अमीर इस नगर निकाय के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है.

शेलार ने आज बयान में कहा कि भाजपा ने मैदान में 117 ‘मराठी’ उम्मीदवारों को उतारा है. सूची में कुछ नामों को लेकर सवाल उठे हैं क्योंकि ये नाम भाजपा नेताओं के संबंधियों के हैं. भाजपा नेता किरीट सोमैया के बेटे नील ने मुलुंड पश्चिम की वार्ड संख्या 108 से नामांकन भरा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें