27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागवत की हिंदू संबंधी टिप्पणी केंद्र सरकार के विचार नहीं:भाजपा नेता

पणजी:गोवा के वरिष्ठ भाजपा नेता माइकल लोबो ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की यह टिप्पणी उनका निजी मत है कि भारत एक हिन्दू राष्ट्र है. उन्होने कहा कि केंद्र इसका समर्थन नहीं करता. लोबो ने राज्य विधानसभा के सत्र से इतर कल शाम यहां संवाददाताओं से कहा, मझे नहीं […]

पणजी:गोवा के वरिष्ठ भाजपा नेता माइकल लोबो ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की यह टिप्पणी उनका निजी मत है कि भारत एक हिन्दू राष्ट्र है. उन्होने कहा कि केंद्र इसका समर्थन नहीं करता.

लोबो ने राज्य विधानसभा के सत्र से इतर कल शाम यहां संवाददाताओं से कहा, मझे नहीं लगता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार इस टिप्पणी सहमत है.

वह भाजपा की उत्तरी गोवा इकाई के अध्यक्ष हैं और गोवा के पर्यटन केंद्र कालंगूट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. भाजपा नेता ने कहा, उन्होंने (भागवत) जो कुछ कहा, वह उनका निजी मत है. आप इसे केंद्र सरकार के मकसद के तौर पर नहीं ले सकते.

आरएसएस प्रमुख ने रविवार को कहा था, हिन्दुस्तान एक हिन्दू राष्ट्र है. हिन्दुत्व हमारे देश की पहचान है और यह हिन्दू धर्म अन्य धर्मों को अपने में समाहित कर सकता है. इससे पूर्व गोवा विधानसभा में उस समय विवाद उठ खडा हुआ जब सहकारिता मंत्री दीपक धवलीकर ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत एक हिन्दू राष्ट्र बनेगा.

धवलीकर के बयान पर कडी प्रतिक्रिया हुई थी और विपक्ष ने मंत्री से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए सदन से बहिर्गमन किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें