32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पत्नी यशोदा बेन ने बढ़ाई मोदी की मुश्‍किलें!

लखनऊः इलाहाबाद उच्च न्यायालाय ने आजप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी लोकसभा चुनाव के संबंध में नोटिस जारी किया है. कांग्रेस नेता अजय राय द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने प्रधानमंत्री को नोटिस जारी किया है. लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे अजय राय ने दायर याचिका में आरोप […]

लखनऊः इलाहाबाद उच्च न्यायालाय ने आजप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी लोकसभा चुनाव के संबंध में नोटिस जारी किया है. कांग्रेस नेता अजय राय द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने प्रधानमंत्री को नोटिस जारी किया है.

लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे अजय राय ने दायर याचिका में आरोप लगाया है कि नामांकन के दौरान मोदी ने अपनी पत्नी यशोदा बेन के पैन कार्ड डिटेल और उनके इनकम से संबंधित कॉलम को खाली छोड दिया था. उनहोंने आरोप लगाया कि यह सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशों का उल्लंघन है.

राय ने यह भी आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग के 70 लाख से अधिक खर्च नहीं किये जाने के नियमों व निर्देशों का उल्लंघन करते हुए मोदी ने अपने चुनावी अभियान में करोड़ो रुपये खर्च किये.

राय का यह भी आरोप है कि चुनावी व्यवस्था की देख रेख के लिए बीजेपी के कई नेता चुनाव के दौरान वाराणसी के लक्जरियस होटलों में ठहरे हुए थे और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोगों को टी-शर्ट व टोपियां भी बांटी जिसमें मोदी के नाम लिखे थे व चित्र बने हुए थे.

वाराणसी जिले की पिंडरा विधानसभा सीट से विधायक राय लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर तीसरे स्थान पर रहे थे और उनकी जमानत तक जब्त हो गई थी. गुजरात के बाहर अपना पहला चुनाव लड रहे मोदी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को 3.71 लाख वोटों से मात दी थी. प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद मोदी ने गुजरात की वडोदरा लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. मोदी को वडोदरा सीट पर 5.70 लाख वोटों से जीत हासिल हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें