36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने पंचायत ऑफिस पर फहराया काला झंडा

गढ़चिरौली : महाराष्ट्र में उग्रवाद प्रभावित गढ़चिरौली जिले के अरेवाड़ा पंचायत कार्यालय परिसर में माओवादियों ने कथित रूप से एक काला झंडा फहराया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. कुछ स्थानीय लोगों ने उस समय वहां काला झंडा देखा, जब देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुबह तिरंगा फहराने के लिए वे […]

गढ़चिरौली : महाराष्ट्र में उग्रवाद प्रभावित गढ़चिरौली जिले के अरेवाड़ा पंचायत कार्यालय परिसर में माओवादियों ने कथित रूप से एक काला झंडा फहराया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. कुछ स्थानीय लोगों ने उस समय वहां काला झंडा देखा, जब देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुबह तिरंगा फहराने के लिए वे लोग पंचायत कार्यालय गये थे. अरेवाड़ा गांव जिले के भामरागढ़ तालुका स्थित है. यह गांव गढ़चिरौली से लगभग 180 किलोमीटर दूर स्थित है.

इसे भी पढ़ें : नक्सलियों ने पोस्टर चिपका कर 17-18 को बिहार-झारखंड बंद करने का किया एलान

भामरागढ़ पुलिस थाना के निरीक्षक और प्रभारी सुरेश मेदनी ने बताया कि ग्रामीणों ने हमें सुबह सूचना दी कि पंचायत कार्यालय में उन्हें एक काला झंडा लहराता हुआ मिला है. उन्होंने कहा कि चूंकि, गांव सुदूर स्थित है, इसलिए हम तत्काल नहीं पहुंच सके. यह गांव एक नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आता है. ऐसी आशंका है कि उग्रवादी घात लगाकर पुलिस पर हमला कर सकते हैं.

एक ग्राम सेवक ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले उस समय काला झंडा देखा, जब वह स्वतंत्रता दिवस समारोह में तिरंगा फहराने के लिए गये थे. हालांकि, उन्होंने डर के कारण यह झंडा नहीं हटाया. मेदनी ने कहा कि उन्होंने स्थानीय लोगों और ग्राम पंचायत अधिकारियों से काला झंडा हटाने के लिए कहा था. उन्होंने कहा कि लेकिन अभी तत्काल यह पता नहीं चल सका है कि उन्होंने झंडे को हटाया है या नहीं.

पुलिस को आशंका है कि इस कृत्य के पीछे माओवादियों का हाथ है. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को एक बैनर भी मिला है, जिसे नक्सलियों ने कथित रूप से पंचायत कार्यालय के बाहर लगाया है. इस बैनर में लोगों से कहा गया है कि उन्हें स्वतंत्रता दिवस समारोह का बहिष्कार करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें