24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ए सूर्य प्रकाश ने प्रसार भारती बोर्ड के अध्यक्ष का पदभार संभाला, बोले – डिजिटलीकरण पर रहेगा जोर

नयी दिल्ली: प्रसिद्ध पत्रकार ए सूर्यप्रकाश ने आज प्रसार भारती बोर्ड के अध्यक्ष का पदभार संभाला. बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर यह उनका लगातार दूसरा कार्यकाल है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी आदेशानुसार एक दिसंबर को उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिए इस जनप्रसारक बोर्ड का प्रमुख नियुक्त किया गया. अध्यक्ष के पद पर […]

नयी दिल्ली: प्रसिद्ध पत्रकार ए सूर्यप्रकाश ने आज प्रसार भारती बोर्ड के अध्यक्ष का पदभार संभाला. बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर यह उनका लगातार दूसरा कार्यकाल है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी आदेशानुसार एक दिसंबर को उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिए इस जनप्रसारक बोर्ड का प्रमुख नियुक्त किया गया. अध्यक्ष के पद पर उनका कार्यकाल आठ फरवरी, 2020 तक होगा तब वह 70 साल के हो जायेंगे.

प्रसार भारती ने एक ट्वीट में कहा, डॉ. ए सूर्य प्रकाश ने अध्यक्ष का पदभार संभाला है. प्रसार भारती उनका स्वागत करता है. अपनी नियुक्ति से पहले ए सूर्य प्रकाश ने पीटीआइ भाषा से कहा था कि प्रसार भारती को पेशेवर अंदाज में बनाए रखना, नये भारत की दृष्टि के अनुरूप सामग्री तैयार करना, डिजिटलीकरण पर उनका जोर बना रहेगा. डिजिटलीकरण नये युग के इस जन प्रसारक के लिए अहम होगा.

प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि एस वेंपति ने भी प्रकाश को बोर्ड के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय समिति ने बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में प्रकाश के नाम को मंजूरी दी थी. प्रकाश का पिछला तीन साल का कार्यकाल इस साल अक्तूबर में समाप्त हुआ था. प्रसार भारती दूरदर्शन एवं आकाशवाणी का कामकाज देखता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें