27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीपू सुल्तान के ऐतिहासिक किरदार पर बहस हो : भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर : भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने देश के इतिहास को फिर से लिखे जाने की जरूरत पर जोर देते हुए रविवारको कहा कि टीपू सुल्तान के ऐतिहासिक किरदार पर बहस होनी चाहिए. विजयवर्गीय ने यह बयान ऐसे समय दिया है, जब कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा 10 नवंबर को टीपू सुल्तान जयंती मनाने की […]

इंदौर : भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने देश के इतिहास को फिर से लिखे जाने की जरूरत पर जोर देते हुए रविवारको कहा कि टीपू सुल्तान के ऐतिहासिक किरदार पर बहस होनी चाहिए.

विजयवर्गीय ने यह बयान ऐसे समय दिया है, जब कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा 10 नवंबर को टीपू सुल्तान जयंती मनाने की कवायद को लेकर सियासत तेज हो रही है.

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगडे ने मैसूर के 18वीं सदी के शासक के महिमामंडन का विरोध करते हुए कर्नाटक सरकार से कहा है कि वह उन्हें टीपू सुल्तान जयंती के कार्यक्रम में नहीं बुलाये.

भाजपा महासचिव ने यहां संवाददाताओं से कहा, देश के इतिहास को ठीक तरह से नहीं लिखा गया. इसे दोबारा लिखे जाने की जरूरत है. इतिहास में टीपू सुल्तान के जिक्र पर भी फिर से विचार होना चाहिये और इस विषय में बहस होनी चाहिये.

उन्होंने कहा, देश का इतिहास लिखने वाले कहीं न कहीं अंग्रेजों के गुलाम रहे हैं. उन्होंने जान-बूझकर ऐसा इतिहास लिखा कि हमें अपने महापुरषों पर गर्व नहीं हो सके, जैसे महाराणा प्रताप और अकबर समकालीन थे.

इतिहास में अकबर को तो महान बता दिया गया. लेकिन देश की संस्कृति की रक्षा के लिए जंगलों में रह कर घास की रोटी खाने वाले महाराणा प्रताप को महान नहीं कहा गया.

भाजपा महासचिव ने आरोप लगाया कि इतिहासकारों की चाटुकारिता के कारण देश की महान हस्तियों को इतिहास में उचित जगह नहीं मिल सकी.

उन्होंने इस बात को केवल मीडिया का नजरिया करार दिया कि गुजरात के आगामी विधानसभा चुनावों में सत्तारुढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है.

विजयवर्गीय ने दावा किया, हकीकत की जमीन पर दोनों दलों के बीच कड़ी चुनावी टक्कर नहीं है. इस बार भाजपा गुजरात में तीन चौथाई बहुमत से अपनी सरकार बनायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें