1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news live today top breaking news 2 june 2022 uttar pradesh latest news sht

UP Breaking News Live: यूपी विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव की तारीख का एलान

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव की तारीख का एलान

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर होने वाले चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया गया है. विधान परिषद के चुनाव अगले महीने संपन्न कराए जाएंगे. 6 जुलाई को विधान परिषद के 13 सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है. जिनके लिए 20 जून को चुनाव कराए जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कुशीनगर में बड़ा हादसा

कुशीनगर के पडरौना में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां आवास विकास कालोनी की शौचालय की टंकी तो साफ करने उतरे तीन सफाईकर्मियों की मौत हो गयी है. फायर बिग्रेड की टीम ने मृतकों के शव को बाहर निकाला है. मृतकों में एक पीडब्ल्यूडी का सफाईकर्मी भी शामिल है. घटना में बड़ी लापरवाही सामने आई है. सफाईकर्मियों को बिना सेफ्टी फीचर के गहरे टंकी में उतारा गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी विधानसभा के सामने बुजुर्ग ने की आत्मदाह की कोशिश

राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. लखनऊ के सबसे पॉश इलाक़े हज़रतगंज में एक बुजुर्ग व्यक्ति ने विधानभवन के सामने अपनी स्कूटी में आग लगाने के बाद ख़ुद को आग लगाने का प्रयास किया. मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवान मौजूद.

email
TwitterFacebookemailemail

काशी में कथित शिवलिंग के पूजन का निर्देश

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में सर्वे का वीडियो सामने आने पर संतो ने बड़ा ऐलान किया है. आदि गुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने अपने शिष्यों को कथित शिवलिंग के पूजन का निर्देश दिया है. विवादित स्थल पर 4 जून का जलाभिषेक करेंगे काशी के संत. स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की अगुवाई में जलाभिषेक करने जाएंगे संत. स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि, भगवान शिव की जटा से निकलती है मां गंगा

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ के लोकभवन में फिल्म 'पृथ्वीराज' की स्पेशल स्क्रीनिंग की गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रियों के साथ फिल्म देखने पहुंचे, जिसे लेकर अब सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि, ऐतिहासिक फ़िल्म देखने के बाद कैबिनेट से आग्रह है कि उप्र की वर्तमान हालत भी देखें. इतिहास के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों का लिया जायजा

कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. इस क्रम में राष्ट्रपति के दौरे से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर देहात में परौख गांव के मिलन केंद्र पहुंचे. जहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

कानपुर में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी

कानपुर की ज़िलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कानपुर दौरे के लिए तैयारियां की जा रही हैं. महामहिम राष्ट्रपति के कार्यक्रम के लिए प्रस्तावित रूट और कार्यक्रम स्थल पर सभी विभागों का समन्वय आवश्यक है. उन्होंने बताया कि, आज हम व्यवस्था का मुआयना कर रहे हैं. कोई भी कमी नहीं छोड़ी जाएगी. पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने बताया कि, राष्ट्रपति सर्किट हाउस में ठहरेंगे जिसे देखते हुए वहां पर SP रैंक के ऑफिसर को तैनात किया गया है. रूट की चेकिंग की जा रही है. रास्तों पर बैरिकेडिंग की गई है. गाड़ियों के लिए अलग से पार्किंग बनाई गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियां पूरी

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. लखनऊ में 3 जून को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी होनी है. ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों की समीक्षा की.

email
TwitterFacebookemailemail

3 जून को कानपुर देहात के दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल यानी 3 जून को कानपुर देहात के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचेंगे. आगमन को लेकर जिला प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियां कर रहा है. आज कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी भी पहुंचेंगे. सीएम 10 बजे राष्ट्रपति के पैतृक गांव परौख पहुंचेंगे

email
TwitterFacebookemailemail

गोरखपुर में पशु तस्करों के साथ पुलिस की मुठभेड़

गोरखपुर में पशु तस्करों के साथ पुलिस की मुठभेड़ का मामला सामने आया है. मुठभेड़ के दौरान एक पशु तस्कर को पैर में गोली लगी है. घायल तस्कर सबरे आलम गोबराहा जौनपुर का रहने वाला है. मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने एक ट्रक भी बरामद किया जिसमें 22 राशि गोवंशीय पशु भी बरामद किए गए हैं. इसके अलावा आरोपियों के पास से एक तमंचा सहित दो खोखा जिंदा कारतूस भी जब्त किए गये हैं. घटना, तरयासुजान थाना अंतर्गत कुशीनगर हाइवे के बनवारिया के पास की है.

email
TwitterFacebookemailemail

'अपना दल एस' की मासिक समीक्षा बैठक आज

आज यानी 2 जून को अपना दल एस की मासिक समीक्षा बैठक होने जा रही है. पार्टी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल समीक्षा बैठक करेंगी. बैठक का आयोजन मॉल एवेन्यू के कैम्प कार्यालय में किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी आदित्यनाथ आज देखेंगे फिल्म 'पृथ्वीराज'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज फिल्म 'पृथ्वीराज' देखेंगे. लोकभवन में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग होगी. सीएम योगी आज यानी गुरुवार को कैबिनेट के साथ फिल्म पृथ्वीराज देखेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

रामपुर में 296 अभियुक्तों को किया गया जिला बदर

रामपुर उपचुनाव को लेकर ASP संसार सिंह ने बताया कि, 1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022 तक ज़िलाधिकारी के पास 319 अभियुक्तों की गुंडा रिपोर्ट भेजी गई. 296 अभियुक्तों को ज़िला बदर कर दिया गया. चुनाव के मद्देनज़र यह बहुत प्रभावी कार्रवाई है. इससे चुनाव को शांतिपूर्ण कराने में मदद मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का आज सीतापुर दौरा

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह आज सुबह 7.30 बजे सीतापुर पहुंचेंगे. यहां जलशक्ति मंत्री विभागीय योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. इसके बाद 12 बजे बीजेपी के प्रशिक्षण सत्र में शामिल होंगे. करीब 2 बजे बाढ़ सम्बन्धी परियोजना की समीक्षा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें