1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news live today top breaking news 19 june 2022 uttar pradesh latest news sht

UP Breaking News Live: अग्निपथ योजना के विरोध में वाराणसी में हुई हिंसा मामले में अब तक 27 गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

जुमे के नामज के बाद हुई हिंसा मामले  में अबतक 421 गिरफ्तार

3 जून और 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल मामले में योगी सरकार एक्शन में आ गई है. इस बवाल मामले में अबतक 421 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 3 जून और 10 जून को जूमे की नमाज के प्रदेश के कई जिलों में भयंकर बवाल देखने को मिला था. कानपुर, प्रयागराज और सहारनपुर जिले में बवाल के साथ-साथ आगजनी की खबरें भी सामने आई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निपथ योजना के विरोध में वाराणसी में हुई हिंसा मामले में 27 गिरफ्तार

अग्निपथ योजना को लेकर पिछले दिनों वाराणसी में हुए विरोध प्रदर्शन पर पुलिस सख्त एक्शन ले रही है. 17 जून को हुई तोड़फोड़ और हिंसा में अब तक कुल 9 FIR दर्ज हो चुकी हैं. वहीं 27 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. 57 अन्य उपद्रवियों को चिन्हित किया जा चुका है. उनकी भी शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी. सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान का आकलन चल रहा है. इसकी क्षति पूर्ति की कार्यवाही ट्रिब्यूनल के माध्यम से कराया जायेगा .

email
TwitterFacebookemailemail

नूपुर शर्मा के विरोध में मौलाना तौकीर रजा का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के बरेली में इत्तेहाद- ए - मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के यौम-ए -दुरूद का कार्यक्रम का आगाज हो गया है. आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के साथ दुरूद शरीफ पढ़ रहे हैं. इसके साथ ही पैगंबर-ए-इस्लाम की जिंदगी पर रोशनी डाली गई.भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान के विरोध में यह कार्यक्रम हो रहा है. कार्यक्रम को शांति से संपन्न कराने के लिए डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण समेत सभी अफसर मोर्चा संभाले हुए हैं. इसके साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस, पैरामिलेट्री फोर्स और पीएसी भी सुरक्षा व्यवस्था सभाले है.

email
TwitterFacebookemailemail

बरेली में मौलाना तौकीर रजा के प्रदर्शन को लेकर हाई अलर्ट

बरेली में मौलाना तौकीर रजा के प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है. शहर की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए जिला प्रशासन ड्रोन से चप्पे चप्पे पर नजर बनाए हुए हैं. आज इस्लामिया ग्राउंड में 3 बजे से 5 बजे तक BJP पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन होना है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने आज़मगढ़ में जनसभा को किया संबोधित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उपचुनाव के मद्देनजर आज़मगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव के समर्थन में जनता से वोट मांगे. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि, जिसे आप चुनते थे, वे विकास तो नहीं कर पाए और आपके सामने पहचान का संकट भी खड़ा कर दिया. जब फिर से सहारा देने की ज़रूरत थी तो आज़मगढ़ को मजधार में छोड़कर भाग कर गायब हो गए. समाजवादी पार्टी की प्रवृत्ति ही धोखा देने की है. लेकिन, हमने आज़मगढ़ के विकास को काशी और गोरखपुर के विकास के तर्ज पर आगे बढ़ाने का काम किया है और ईमानदारी के साथ किया है. आज़मगढ़ को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से भी जोड़ दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गिट्टी से लदे ट्रक ने पुलिस वाहन को मारी टक्कर

वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के हरियरपुर गांव के रिंग रोड पर पीआरबी पुलिस के वाहन को देर रात गिट्टी से लदे ट्रक ने अनियंत्रित होकर जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर से पीआरवी और ट्रक खाई में पलट गए टक्कर मारने के बाद ट्रक में सवार लोग गाड़ी छोड़ के फरार हो गए. पीआरवी गाड़ी के अंदर दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निवीर मामले को लेकर वाराणसी में भी अलर्ट

अग्निवीर मामले को लेकर वाराणसी में भी पुलिस-प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. वाराणसी पुलिस ने रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय चौकी के पास वाराणसी जाने वाली रोड पर गैर जनपद से वाराणसी जिले में आने वाली बसों की चेकिंग शुरू कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

गाजीपुर में पुलिस का हाई अलर्ट

अग्निपथ के विरोध में युवाओं का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. इस क्रम में गाजीपुर स्टेशन के पास अग्निपथ के विरोध में सैकड़ों युवाओं ने रविवार की सुबह सिटी रेलवे स्टेशन के पास जमकर प्रदर्शन और हंगामा किया. वाराणसी-गाजीपुर-बलिया रेलमार्ग पर युवाओं के जुटने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक समेत आला अधिकारी पहुंचे और घेराबंदी कर शेखपुरा में रोक लिया. पुलिस टीम को देखकर युवाओं ने पथराव कर दिया और हंगामा करते हुए भाग निकले.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत

लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर हादसे की बड़ी खबर सामने आई है. यहां कंटेनर और सफारी कार में टक्कर से कार सवार चार लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक युवक के घायल होने की जानकारी है. उन्नाव के हसनगंज थाना क्षेत्र की यह घटना है. जयपुर से बिहार जा रहे थे कार सवार.

email
TwitterFacebookemailemail

गोरखपुर में हाई अलर्ट पर पुलिस

गोरखपुर में अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है. SSP के निर्देश पर पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है. ऐसे में कौडी़राम क़स्बा को पुलिस छावनी मे तब्दील कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मैनपुरी में बदमाशों ने बीजेपी नेता को मारी गोली

मैनपुरी में बदमाशों ने बीजेपी नेता को गोली मार दी. नेता को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया है. नेता बीजेपी अनुसूचित युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष हैं. मैनपुरी से भोगांव अपने घर जा रहे थे, तभी अचानक बाइक सवार हमलावर गोली मारकर फरार हो गए.

email
TwitterFacebookemailemail

बरेली में मौलाना तौकीर रजा आज करेंगे प्रदर्शन

पैगंबर-ए-इस्लाम पर टिप्पणी के खिलाफ आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने 17 जून को धरने का ऐलान किया था, लेकिन प्रयागराज, सहारानपुर आदि शहरों में धरने के बाद बवाल हो गया. इसके चलते डीएम ने जिले में धारा 144 लागू कर दी थी. ऐसे में अब यह धरना 19 जून यानी आज होना है. हालांकि, प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

रामपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम केशव मौर्य आज रामपुर के दौरे पर रहेंगे. यहां डिप्टी सीएम बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करेंगे. केशव मौर्य चमरौआ के चौराहा मुरसेना में जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां दोपहर 2 बजे जनसभा संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी का आज आजमगढ़ दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 19 जून को आजमगढ़ दौरे पर रहेंगे. यहां सीएम आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे. 11 बजे चक्रपानपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम योगी. इसके बाद12 बजे बिलरियागंज बाजार के पास जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से सीएम गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें