1. home Hindi News
  2. live
  3. lsg vs rr ipl 2022 live score lucknow super giants vs rajasthan royals kl rahul sanju samson avd

LSG vs RR, IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हराया, प्लेऑफ का रोमांच बढ़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ को 24 रन से हराया
राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ को 24 रन से हराया
pti photo
मुख्य बातें

LSG vs RR, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 63वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हरा दिया. जायसवाल और पडिक्कल की तूफानी पारी की मदद से राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाया था. फिर लखनऊ की टीम को 20 ओवर में 8 विकेट गिराकर केवल 154 रन पर रोक दिया.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 63वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हरा दिया. इसके साथ ही राजस्थान ने प्लेऑफ की दौड़ में एक कदम आगे बढ़ा लिया, लेकिन लगातार दो हार के बाद लखनऊ के लिए प्लेऑफ का सफर मुश्किल होता जा रहा है. उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब आखिरी मैच को हर हाल में जीतना होगा. राजस्थान और लखनऊ के अब 16-16 अंक हो गये हैं और दोनों टीमों को एक-एक मैच और खेलने हैं. राजस्थान को चेन्नई से और लखनऊ को केकेआर से भिड़ना है. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाया. फिर लखनऊ की टीम को 20 ओवर में 8 विकेट गिराकर केवल 154 रन पर रोक दिया. लखनऊ की ओर से दीपक हुड्डा ने 59 रनों की पारी खेली, जबकि क्रुणाल पांड्या ने 25 और स्टॉसनिस ने 27 रन बनाये. राजस्थान की ओर से बोल्ट, मैकॉय और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो-दो विकेट चटकाये. जबकि चहल और अश्विन ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को 8वां झटका, स्टॉयनिस 27 रन पर आउट

लखनऊ को 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर 8वां झटका लगा. स्टॉयनिस 27 रन बनाकर आउट हुए. प्रसिद्ध कृष्णा ने उन्हें पराग के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

मैकॉय ने घातक गेंदबाजी करते हुए लखनऊ को दिया 7वां झटका

मैकॉय ने घातक गेंदबाजी करते हुए 17वें ओवर में लखनऊ को दो झटका दिया. पहले चौथी गेंद पर होल्डर को 1 रन पर आउट किया, फिर आखिरी गेंद पर चमीरा को शून्य पर बोल्ड आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को 6ठा झटका, होल्डर 1 रन बनाकर आउट

लखनऊ को 17वें ओवर की चौथी गेंद पर 6ठा झटका लगा. जेसन होल्डर 1 रन बनाकर आउट हुए. होल्डर को मैकॉय ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को 5वां झटका, दीपक हुड्डा अर्धशतक बनाकर आउट

लखनऊ को 16वें ओवर आखिरी गेंद पर 5वां झटका लगा. दीपक हुड्डा 39 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर चहल के शिकार हुए. हुड्डा को चहल की गेंद पर सैमसन ने स्टंप आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दीपक हुड्डा की तूफानी पारी, जमाया अर्धशतक

दीपक हुड्डा ने तूफानी पारी खेलते हुए 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. जिसमें उन्होंने 5 चौका और दो छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को चौथा झटका, क्रुणाल पांड्या 25 रन बनाकर आउट

लखनऊ को 14वें ओवर की पहली गेंद पर चौथा झटका लगा. क्रुणाल पांड्या 23 गेंदों में एक चौका और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए. क्रुणाल आर अश्विन की गेंद पर आउट हुए. क्रुणाल का शानदार कैच बाउंड्री के पास जोस बटलर और रियान पराग ने सझेदारी के साथ लपका. क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा के बीच पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी निभायी.

email
TwitterFacebookemailemail

पावर प्ले में लखनऊ को तीन झटका, केवल 34 रन

पावर प्ले में लखनऊ सुपर जायंट्स को तीन झटका लगा और केवल 34 रन बना. डीकॉक, बडोनी और केएल राहुल आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को तीसरा झटका, केएल राहुल 10 रन बनाकर आउट

लखनऊ को 6ठे ओवर की तीसरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. कप्तान केएल राहुल 179 गेंदों में एक छक्के की मदद से 10 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

बोल्ट की घातक गेंदबाजी, दो गेंद पर लखनऊ को दो झटका

ट्रेंट बोल्ट ने घातक गेंदबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरे ओवर में लगातार दो गेंद पर दो झटका दिया. पहली गेंद पर डी कॉक को 7 के स्कोर पर आउट किया, फिर दूसरी गेंद पर आयुष बडोनी को एलबीडब्ल्यू आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को पहला झटका, डी कॉक 7 रन बनाकर आउट

लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरे ओवर की पहली गेंद पर पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज डीकॉक केवल 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने लखनऊ को दिया 179 का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाया. जिसमें सलामी बल्लेबाजी जायसवाल ने 29 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन और 18 गेंदों में 5 चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 रनों की तूफानी पारी खेली. कप्तान संजू सैमसन ने 24 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 32 रन बनाया. पराग ने 17 और निशम ने 14 रन की पारी खेली. अश्विन 10 और बोल्ट 17 रन बनाकर नाबाद लौटे. लखनऊ की ओर से रवि बिश्नोई ने दो विकेट चटकाया. जबकि आवेश खान, होेल्डर और आयुष बडोनी ने एक-एक विकेट चटकाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 6ठा झटका, निशम 14 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 15वें ओवर में 6ठा झटका लगा. निशम 14 रन बनाकर रन आउट हुए. निशम को रवि बिश्नोई ने केएल राहुल के शानदार थ्रो पर आउट किया. अश्विन और निशम दोनों एक ही छोर पर पहुंच चुके थे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 5वां झटका, रियान पराग 17 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 18वें ओवर की पहली गेंद पर 5वां झटका लगा. रियान पराग 16 गेंदों में एक छक्के की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए. पराग को बिश्नोई ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को चौथा झटका, पडिक्कल 39 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 14वें ओवर की चौथी गेंद पर चौथा झटका लगा. देवदत्त पडिक्कल 5 चौकों और दो छक्के की मदद से 18 गेंदों का सामना कर 39 रन बनाकर आउट हुए. पडिक्कल को रवि बिश्नोई ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को तीसरा झटका, जायसवाल 41 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. जायसवाल 29 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए. जायसवाल को आशुष बडोनी ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को दूसरा झटका, सैमसन 32 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. कप्तान संजू सैमसन 24 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए. सैमसन को होल्डर ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

7 ओवर में राजस्थान का स्कोर एक विकेट पर 60 रन

7 ओवर में राजस्थान रॉयल्स ने एक विकेट खोकर 60 रन बना लिया है. जायसवाल 36 और सैमसन 26 रन बनाकर खेल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को पहला झटका, आवेश खान की गेंद पर बटलर आउट

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर टीम को बड़ा झटका लगा. सलामी बल्लेबाज जोस बटलर 6 गेंदों में केवल 2 रन बनाकर आवेश खान के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की बल्लेबाजी शुरू, पहले ओवर में बिना नुकसान के 8 रन

टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर चुकी है. पहले ओवर में टीम ने बिना कोई नुकसान के 8 रन बना लिया है. जायसवाल और बटलर की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ की टीम में एक बदलाव

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में एक बदलाव किया गया है. करण शर्मा की जगह पर रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, जेम्स नीशम, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुशमंथा चमीरा, अवेश खान.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

email
TwitterFacebookemailemail

गेंदबाजी लखनऊ का कमजोर पक्ष

गेंदबाजी हालांकि सुपर जाइंट्स का कमजोर पक्ष है और आवेश खान तथा जेसन होल्डर जैसे गेंदबाजों को बटलर और रॉयल्स के अन्य बल्लेबाजों को काबू में रखने के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होगा. इन दोनों ने टाइटंस के खिलाफ विकेट चटकाए थे जबकि मोहसिन खान ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की ओर से आर अश्विन खतरनाक फॉर्म में

रविचंद्रन अश्विन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में रॉयल्स के शीर्ष स्कोरर थे और टीम बल्लेबाज के रूप में उनकी क्षमता का फायदा उठाने का प्रयास करेगी. रॉयल्स की टीम राहुल और डिकॉक जैसे बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिए एक बार फिर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर निर्भर होगी जो 12 मैच में 23 विकेट के साथ संयुक्त रूप से टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज हैं. चहल को अश्विन, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा का अच्छा साथ मिल सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रस्सी वैन डेर डूसन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन को बड़ी पारी का इंतजार

कप्तान संजू सैमसन एक बार फिर क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं लेकिन उनका प्रदर्शन इतना बुरा भी नहीं रहा है. उन्होंने अब तक 12 मैच में दो अर्धशतक की मदद से 327 रन बनाए हैं। रॉयल्स के लिए अच्छी खबर यह है कि देवदत्त पडिक्कल (12 मैच में 295 रन) ने पिछले दो मैच में 31 और 48 रन बनाकर प्रदर्शन में निरंतरता का संकेत दिया है लेकिन टीम को अब भी उनसे बड़ी पारी का इंतजार है. शिमरोन हेटमायर (11 मैच में 291 रन) ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और 16 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम की छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ की बल्लेबाजी सबसे मजबूत पक्ष

लखनऊ की टीम के लिए कप्तान राहुल और क्विंटन डिकॉक को एक बार फिर अधिकांश रन जुटाने होंगे. टाइटंस के खिलाफ ये दोनों सस्ते में पवेलियन लौट गए थे और रॉयल्स के खिलाफ उम्दा पारी खेलना चाहेंगे. राहुल 12 मैच में 459 रन के साथ टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं और अब तक दो शतक और इतने ही अर्धशतक जड़ चुके हैं. डिकॉक ने अब तक तीन अर्धशतक की मदद से 12 मैच में 355 रन जुटाए हैं. दीपक हुड्डा भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और अब तक तीन अर्धशतक की मदद से 347 रन बना चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स भी प्लेऑफ की दौड़ में

राजस्थान रॉयल्स की टीम भी पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आठ विकेट की करारी हार के बाद वापसी करके प्ले ऑफ में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेगी. सपुर जाइंट्स की टीम अगर जीत दर्ज करती है तो उसकी प्ले आफ में जगह सुनिश्चित हो जाएगी. रॉयल्स की टीम भी अगर जीत दर्ज करती है तो अंतिम चार में जगह बनाने की तरफ एक और कदम बढ़ा लेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चाहिए दो अंक

सुपर जाइंट्स की टीम 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है और प्ले आफ की शुरुआत से पहले एक और मैच गंवाना नहीं चाहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर बाद लखनऊ और राजस्थान की भिड़ंत

आईपीएल 2022 के 63वें मुकाबले में अब से कुछ देर बाद लखनऊ और राजस्थान के बीच भिड़ंत होगी. लखनऊ की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने से केवल दो अंक पीछे है. राजस्थान को हराने के बाद लखनऊ की टीम प्लेऑफ पहुंच जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हराया

  • email

    लखनऊ को 8वां झटका, स्टॉयनिस 27 रन पर आउट

  • email

    मैकॉय ने घातक गेंदबाजी करते हुए लखनऊ को दिया 7वां झटका

  • email

    लखनऊ को 6ठा झटका, होल्डर 1 रन बनाकर आउट

  • email

    लखनऊ को 5वां झटका, दीपक हुड्डा अर्धशतक बनाकर आउट

अन्य खबरें