1. home Home
  2. life and style
  3. vaastu tips to remove negativity from home apply these remedies to get rid of negativity at home in this new year sry

New Year पर घर की नकारात्मकता ऐसे करे दूर, करें ये आसान उपाय

नए साल की शुरुआत के साथ हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे वास्तु टिप्स, जिससे आप घर में सकारात्मकता बना सकते हैं. वास्तु एक्सपर्ट्स के मुताबिक, घर की चीजों को सही तरह से रखकर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाया जा सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vaastu Tips to remove negativity  from home
Vaastu Tips to remove negativity from home
Prabhat Khabar Graphics

Vaastu Tips: नए साल 2022 की शुरुआत हो गई है. पिछले दो सालों से कोरोना के प्रकोप के कारण लोगों के मन में नकारात्मकता आने लगी है. लॉकडाउन के कारण घर में बैठने को कारण भी लोगों में निगेटिविटि घर करने लगी. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने घर में सकारात्मकता घर में आने वाली ऊर्जा उसके निर्माण और सजावट से प्रभावित (Vaastu Tips to remove negativity from home) होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह में तेजी आएगी.

उपाय 1

रात को सोते समय 1 गिलास पानी में थोड़ा सा नमक डालकर अपने पलंग के नीचे रखकर सो जाएं। ऐसा करने से से आपके घर और आसपास की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है, लेकिन ध्यान रहे कि सुबह उठते ही उस पानी अपने घर से नाली में फेंक दें

उपाय 2

घर की सारी नकारात्मक शक्तियों को सोखने के लिए कच्चा समुद्री नमक रखें. इसके अलावा, आप फर्श को साफ करने के लिए इस्तेमाल होने वाले पानी में एक चुटकी समुद्री नमक मिला सकते हैं.

उपाय 3

घोड़े की नाल को ऊपर की तरफ पॉइंट करते हुए लटकाएं, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह सभी अच्छी ऊर्जाओं को आकर्षित और समाहित करता है. इसके लिए मेन गेट सही जगह है.

उपाय 4

एक गिलास में पानी लेकर उसमें थोड़ा सा नमक और चार-पांच लौंग डालकर कुछ देर रख दें, इस पानी का अपने घर में छिड़काव करें, इससे आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है.

उपाय 5

एक्वेरियम चलते पानी की तरह होते हैं और उत्तर-पूर्व दिशा में रखे जाने पर यह शुभ होता है.

उपाय 6

लाफिंग बुद्धा घर से नेगेटिव वाइब्स को दूर करने में मदद करता है. अगर घर का मेन गेट पूर्व की ओर है तो वास्तु के अनुसार, लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को पूर्व दिशा में रखें. अगर मेन गेट उत्तर-पूर्व की ओर है, तो इसे उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें