1. home Home
  2. life and style
  3. saree is not smart casual wear woman in saree denied entry in aquila restaurat of new delhi social media flooded with reactions mtj

साड़ी स्मार्ट कैजुअल नहीं: रेस्टोरेंट ने महिला को नहीं दी इंट्री, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

महिला ने इससे जुड़ा वीडियो केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय महिला आयोग को टैग करते हुए ट्वीट किया है. पूछा है कि क्या भारत में अब महिलाओं को साड़ी पहनना छोड़ देना चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के इस रेस्तरां पर फूटा लोगों का गुस्सा
दिल्ली के इस रेस्तरां पर फूटा लोगों का गुस्सा
Prabhat Khabar

नयी दिल्ली: भारत में सदियों से साड़ी को महिलाओं का पारंपरिक ड्रेस माना जाता है. दक्षिणी दिल्ली के अकिला रेस्टोरेंट में साड़ी पहन कर आने वाली महिला को इंट्री नहीं दी गयी. इसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया. नेटिजेंस ने जमकर अपना गुस्सा निकाला. मामला केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय महिला आयोग तक पहुंच चुका है.

एक महिला ने इससे जुड़ा वीडियो केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय महिला आयोग को टैग करते हुए ट्वीट किया है. इस ट्वीट में अनिता चौधरी ने केंद्रीय गृह मंत्री और महिला आयोग से पूछा है कि क्या भारत में अब महिलाओं को साड़ी पहनना छोड़ देना चाहिए.

महिला के साथ यह घटना दिल्ली के पॉश इलाके में स्थित रेस्तरां में हुई. साड़ी पहनकर एक महिला रेस्तरां में पहुंची, तो उसे अंदर जाने से मना कर दिया गया. इस पर महिला ने पलटकर रेस्तरां के कर्मचारी से पूछा कि क्या यहां साड़ी पहनकर आने की अनुमति नहीं है. इस पर उसे एक महिला कर्मचारी ने जवाब दिया कि साड़ी स्मार्ट कैजुअल वियर नहीं है.

रेस्तरां की कर्मचारी ने महिला से आगे यह भी कहा कि इस होटल में सिर्फ स्मार्ट कैजुअल वियर में ही लोगों को आने की अनुमति है. साड़ी स्मार्ट कैजुअल नहीं है. जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ, प्रतिक्रिया की बाढ़ आ गयी. वायरल वीडियो में स्पष्ट सुनाई दे रहा है कि महिला ने रेस्तरां के कर्मचारियों से कहा कि वह लिखित में दे कि साड़ी पहनकर कोई महिला रेस्तरां में नहीं आ सकती है.

ट्विटर पर लोगों ने पूछा है कि यह कौन तय करेगा कि स्मार्ट परिधान क्या है. भारत में साड़ी को स्मार्ट परिधान नहीं मान रहे हैं, जबकि ईसाई और मुस्लिम देशों में साड़ी पर कोई बैन नहीं है. एक महिला ने पूछा है कि यह कौन तय करता है कि साड़ी ‘स्मार्ट वियर’ है या नहीं. महिला ने लिखा है कि उन्होंने अमेरिका, ब्रिटेन और सऊदी अरब जैसे देशों में साड़ी पहनी है. वहां के रेस्तरां में गयीं, लेकिन किसी ने उन्हें रोका नहीं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें