1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. delhi musician sheil sagar dies at age of 22 due to unknown causes bud

केके के बाद सिंगर शील सागर का हुआ निधन, मौत का कारण अज्ञात

बुधवार को शील की मौत की खबर साझा करते हुए उनके दोस्त ने ट्वीट किया, "आज एक दुखद दिन है ... पहले केके और फिर यह खूबसूरत नवोदित संगीतकार, जिसने मुझे अपने पसंदीदा गीत #wickedgames की प्रस्तुति के साथ विस्मय में डाल दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sheil Sagar death
Sheil Sagar death
instagram

दिल्ली के 22 वर्षीय संगीतकार और गायक शील सागर की अज्ञात कारणों से मृत्यु हो गई. उनके निधन की खबर की पुष्टि सोशल मीडिया पर उनके दोस्तों और संगीतकारों ने की. बुधवार को शील ने अंतिम सांस ली. रिपोर्ट के अनुसार, सागर ने अपने डेब्यू गाने 'इफ आई ट्राइड' के साथ सबका दिल जीत था. सोशल मीडिया पर उनके फैंस लगातार श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

दोस्त ने ट्वीट कर दी जानकारी

बुधवार को शील की मौत की खबर साझा करते हुए उनके दोस्त ने ट्वीट किया, "आज एक दुखद दिन है ... पहले केके और फिर यह खूबसूरत नवोदित संगीतकार, जिसने मुझे अपने पसंदीदा गीत #wickedgames की प्रस्तुति के साथ विस्मय में डाल दिया. क्या आप आराम कर सकते हैं. शांति #शील सागर.”

फैंस जता रहे दुख

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, “RIP #शीलसागर, मैं उन्हें पर्सनली रूप से नहीं जानता था लेकिन मैं एक बार उनके शो में शामिल हुआ था और इसलिए मैं उनके साथ जुड़ने में सक्षम था और जिस दौर से वह एक कलाकार के रूप में गुजर रहे थे, मुझे वास्तव में उनके द्वारा बनाए गए गाने के तरीके से प्यार था. जिस तरह से उन्होंने संगीत बनाया, मुझे वास्तव में बहुत अच्छा लगा, हमने एक रत्न खो दिया कृपया हर कलाकार को भी स्वतंत्र समर्थन देना शुरू करें.”

इफ आई ट्राइड से हुए थे खासा लोकप्रिय

रोलिंग स्टोन्स की रिपोर्ट के अनुसार, शील अपने ध्वनिक डेब्यू सिंगल, इफ आई ट्राइड (2021) के बाद दिल्ली में भारतीय स्वतंत्र संगीत परिदृश्य में प्रसिद्ध हो गए. अकेले Spotify पर उनके गाने की 40,000 से अधिक धाराएँ थीं. संगीतकार ने इसके बाद 2021 में तीन और एकल गाने: बिफोर इट गोज़, स्टिल और मिस्टर मोबाइल मैन - लाइव शामिल है. रोलिंग स्टोन्स की रिपोर्ट के अनुसार, शील ने पियानो, गिटार और सैक्सोफोन पर भी हाथ आजमाया. वे हंसराज कॉलेज की म्यूजिक सोसायटी के पूर्व उपाध्यक्ष भी रहे.

इस साल कई संगीत हस्तियों ने छोड़ा साथ

बता दें कि, 2022 में कई प्रसिद्ध संगीत हस्तियों का निधन हो गया. गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ, जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है, उनका 31 मई को कोलकाता में निधन हो गया. वह 53 वर्ष के थे. 29 मई को पंजाबी गायक और रैपर सिद्धू मूस वाला की पंजाब के मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वह 28 वर्ष के थे. महान संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का 10 मई को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का 69 वर्ष की आयु में 15 फरवरी को मुंबई में निधन हो गया. भारत रत्न लता मंगेशकर भी 6 फरवरी को इस दुनिया को अलविदा कह गईं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें