1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. salman khan moves court against selmon bhai online mobile game allegedly based on actor hit and run case bud

सलमान खान के 'हिट एंड रन' केस पर बना था वीडियो गेम, शिकायत के बाद कोर्ट ने Selmon Bhoi पर लगाया बैन

सलमान खान ने सेलमोन भाई नामक एक वीडियो गेम के खिलाफ मुंबई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. अदालत ने इस वीडियो गेम पर अस्थायी प्रतिबंध लगाने का आदेश देते हुए इसे Google Play Store और अन्य सभी प्लेटफार्मों से गेम को तुरंत टेक-डाउन / ब्लॉक करने का निर्देश दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
salman khan
salman khan
instagram

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) ने सेलमोन भाई (Selmon Bhoi) नामक एक वीडियो गेम के खिलाफ मुंबई कोर्ट का रुख किया है. यह गेम कथित तौर पर साल 2002 से अभिनेता के हिट एंड रन मामले पर आधारित है. अदालत ने इस वीडियो गेम पर अस्थायी प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने इस वीडियो गेम के निर्माताओं, पैरोडी स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड और इसके निदेशकों को इस गेम या अभिनेता से संबंधित किसी भी अन्य सामग्री के प्रसार, लॉन्चिंग, री-लॉन्चिंग करने और इसे फिर से बनाने पर रोक लगा दी है.

अदालत ने मेकर्स को Google Play Store और अन्य सभी प्लेटफार्मों से गेम को तुरंत टेक-डाउन / ब्लॉक करने का भी निर्देश दिया. अदालत ने कहा, "गेम और उसकी प्रतियों को देखने पर, यह प्रथम दृष्टया वादी (खान) की पहचान और वादी से जुड़े हिट-एंड-रन मामले से मेल खाता है." उन्होंने आगे कहा कि सलमान ने कभी भी इस गेम के लिए अपनी सहमति नहीं दी थी.

कहा गया है कि गेम से सलमान की छवि खराब हो रही है. आदेश में कहा गया है, "जब वादी ने गेम के लिए अपनी सहमति नहीं दी है, जो उनकी पहचान और उनके खिलाफ मामले के समान है, निश्चित रूप से उसके निजता के अधिकार से वंचित किया जा रहा है और उनकी छवि भी खराब हो रही है."

बता दें कि, सलमान खान ने पिछले महीने गेम के मेकर्स के खिलाफ अदालत में एक आवेदन दायर किया था, जिसमें दावा किया गया था कि इस गेम में दिखाये जा रहे नाम और तसवीरें उनके कैरिकेचर वर्जन प्रतीत होते हैं. आवेदन में दावा किया गया है कि सेलमोन भाई गेम सलमान के प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय नाम सलमान भाई के समान है. गौरतलब है कि साल 2015 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2002 के हिट एंड रन मामले में सलमान खान को सभी आरोपों से बरी कर दिया था.

वहीं सलमान खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो आखिरी बार राधे में दिशा पटानी और जैकी श्रॉफ के साथ नजर आए थे. फिल्म को डायरेक्ट-टू-डिजिटल रिलीज़ मिली थी. उनकी अगली रिलीज अंतिम होगी, जिसका पहला पोस्टर मंगलवार को शेयर किया गया था. फिल्म में उनके जीजा आयुष शर्मा भी नजर आयेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें