1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. rishi kapoor birthday late actor reveals when rajesh khanna threw his ring in sea after taking from dimple kapadia affair rumours bud

Rishi Kapoor Birthday: ऋषि कपूर की अंगूठी राजेश खन्ना ने समुद्र में फेंक दी थी, डिंपल कपाड़िया से था कनेक्शन

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का आज जन्मदिन है.वो भले ही आज हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वो हमेशा फैंस के दिलों में बसते रहेंगे. एक्टर ने यूं तो मेरा नाम जोकर से अपने करियर की शुरूआत की थी लेकिन उन्हें असल पहचान फिल्म बॉबी से मिली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का आज जन्मदिन है.
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का आज जन्मदिन है.
instagram

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का आज जन्मदिन है. वो भले ही आज हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वो हमेशा फैंस के दिलों में बसते रहेंगे. एक्टर ने यूं तो मेरा नाम जोकर से अपने करियर की शुरूआत की थी लेकिन उन्हें असल पहचान फिल्म बॉबी से मिली. फिल्म में उनकी और डिंपल कपाड़िया की रोमांटिक केमिस्ट्री ने दर्शकों को अपना बना लिया. यहां से ऋषि कपूर चॉकलेटी बॉय बनकर उभरे और उनके सफर की शानदार सफर की शुरुआत हुई.

बॉबी के बाद ऐसी भी खबरें आईं कि शायद दोनों एकदूसरे को डेट कर रहे हैं. इसका खुलासा खुद एक्टर ने अपनी बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में की है. उन्होंने इस किताब में एक घटना का जिक्र भी किया है और यह भी खुलासा किया था कि वह राजेश खन्ना को पसंद नहीं करते थे क्योंकि उन्होंने उनकी एक्ट्रेस को छीन लिया था.

अपने संस्मरण में उन्होंने बताया था कि, एकबार राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया के हाथ से उनकी अंगूठी छीनकर समुद्र में फेंक दी थी. दरअसल यास्मिन (ऋषि कपूर की गर्लफ्रेंड) ने उन्हें एक अंगूठी गिफ्ट की थी. ‘बॉबी’की शूटिंग के दौरान डिंपल ने वह अंगूठी उनसे ले ली और पहन ली. उन्होंने अंगूठी वापस नहीं की. लेकिन जब राजेश खन्ना ने उन्हें प्रपोज किया तो वो डिंपल के हाथ अंगूठी देखकर नाराज होते हुए उनसे अंगूठी छीन ली.

ऋषि कपूर ने अपनी किताब में खुलासा किया था कि, राजेश खन्ना ने उस अंगूठी को उनके घर के पास स्थित समुद्र में फेंक दिया. ऋषि ने कहा था कि अंगूठी बहुत महंगी नहीं थी, लेकिन यह उनके लिए बहुत मायने रखती थी. उन्होंने लिखा था, "उसने इसे मुझसे छीन लिया," उन्होंने पूछा था कि यह डिंपल के पास कैसे आया. उन्होंने कहा कि यह राजेश खन्ना को पसंद नहीं करने के कारणों में से एक था. क्योंकि उन्होंने मेरी एक्ट्रेस को छीन लिया. जब मैं और वो साथ में काम कर रहे थे तो राजेश खन्ना ने उनके साथ शादी कर ली. उन्होंने अपने संस्मरण में इस अंगूठी का जिक्र करते हुए लिखा था कि वो आज भी इस अंगूठी को जुहू बीच पर ढूढ़ते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें