1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. legendary playback singer sp balasubrahmanyam passes away at the age of 74 announces his son sp charan salman khan voice latest update div

SP Balasubrahmanyam Death: कोरोना संक्रमित मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, 74 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SP Balasubrahmanyam Death
SP Balasubrahmanyam Death
twitter

SP Balasubrahmanyam Death: बॉलीवुड के मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) का निधन हो गया. वो 74 साल के थे. वह बीते महीने कोरोना से संक्रमित हुए थे. बीते रात से उनकी हालत बेहद नाजुक बतायी जा रही थी. एमजीएम हेल्थकेयर में उन्हें जरूरी लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था. वहीं, उनके निधन से बॉलीवुड सदमे में है.

गौरतलब है कि अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया था कि एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत पिछले 24 घंटे में और अधिक खराब हो गयी थी. उन्हें एसीएमओ और अन्य जरूरी लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था. बता दें कि कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद गायक को 5 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद से ही उनका इलाज एमजीएम हेल्थकेयर में चल रहा था. 13 अगस्त को उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखना पड़ा था.

सलमान की आवाज के रूप में जाने जाते थे सिंगर

बाला सुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता था. उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए थे. गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी. सलमान ने ट्वीट किया था, बाला सुब्रमण्यम सर, 'आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से पूरी ताकत और दुआएं देता हूं. आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर.'

एसपी बालासुब्रमण्यम के गाने

एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपने करियर में 40000 से भी अधिक गाने गाए. उन्होंने पांच भाषाओँ तेलुगू, तमिल, कन्नड़, हिंदी और मलयालम में भी गाया. 8 फरवरी 1981 को एसपी बालासुब्रमण्यम ने सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक 12 घंटे में 21 कन्नड़ गाने रिकॉर्ड किए थे. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. एसपी बालासुब्रमण्यम एक दिन में 19 तमिल गाने और 16 हिंदी गाने भी रिकॉर्ड किया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें