1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. kangana ranaut approach bombay high court against authority objection to renew passport details inside dvy

कंगना रनौत ने पासपोर्ट रिन्यूअल के लिए बॉम्बे HC का खटखटाया दरवाजा, एक्ट्रेस के नाम दर्ज है देशद्रोह की FIR

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
kangana ranaut approach bombay high court
kangana ranaut approach bombay high court
instagram

Kangana Ranaut passport renewal : बॉलीवुड की 'पंगा क्वीन' कंगना रनौत (Kangana Ranaut) कभी अपने बयानों को लेकर तो कभी किसी पोस्ट की वजह से खबरों में बनी रहती हैं. इस बार कंगना अपने पासपोर्ट रिन्यूअल को लेकर चर्चा में आ गई है. एक्ट्रेस का पासपोर्ट रिन्यूअल करने पर रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने आपत्ति जाहिर की है, जिसके बाद उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. वहीं, इसपर आज सुनवाई होगी.

दरअसल, बांद्रा पुलिस स्टेशन में कंगना रनौत के नाम नफरत भरे ट्वीट और देशद्रोह के आधार पर एफआईआर दर्ज है. इस वजह से ही पासपोर्ट विभाग ने उनका पासपोर्ट रिन्यू करने पर आपत्ति जताई है. बता दें कि एक्ट्रेस अक्सर अपने ट्वीटस को लेकर सुर्खियों में रहती है. कई बार इसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल तो कभी वो मुसीबत में फंसती नजर आती है.

वहीं, कोर्ट में दिए गए आवेदन में बताया कि, 'वो एक एक्ट्रेस हैं और उनका काम ऐसा है कि उन्हें शूटिंग के लिए देश-विदेश की कई लोकेशन पर यात्रा करनी पड़ती है. एक्ट्रेस ने कहा कि वो एक फिल्म में मुख्य एक्ट्रेस है और इस वजह से उन्हें 15 जून से अगस्त तक बुडापेस्ट तक ट्रैवल करना है.'

कंगना ने आवेदन में आगे बताया है कि उनका पासपोर्ट 15 सितंबर 2021 में एक्सपायर हो है. लेकिन उनके खिलाफ दर्ज देशद्रोह के मामले की वजह से उनका पारपोर्ट रिन्यू नहीं हो रहा. वहीं, उनकी याचिका की सुनवाई आज मंगलवार 15 जून को होगी.

वहीं, हाल में कंगना रनौत ने अपने एक इंस्टा पोस्ट में लिखा था, ‘हालांकि मैं हाईएस्ट टैक्स स्लैब में आती हूं. अपनी आय का लगभग 45 फीसदी टैक्स देती हूं. जबकि मैं सबसे अधिक टैक्स देने वाली एक्ट्रेस हूं लेकिन पिछले साल काम न होने की वजह से आधा टैक्स नहीं भर पाई थी. लाइफ में पहली बार टैक्स भरने में मुझसे देरी हुई लेकिन सरकार अगर पेंडिंग मनी पर इंटरेस्ट चार्ज करती है तो इसका मैं वेलकम करती हूं. हमारे लिए यह मुश्किल भरा समय है लेकिन मिलकर हम सभी समय से भी अधिक मजबूत हो सकते हैं’.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें