1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. boman irani reveals first he had reject 3 idiots and recommended irrfan khan name for virus role

तो 3 इडियट्स में 'वायरस' का किरदार निभाते इरफान खान!

By Budhmani Minj
Updated Date
irrfan khan and boman irani
irrfan khan and boman irani
photo: instagram

पिछले महीने बॉलीवुड ने अपने दो दिग्गज कलाकारों ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और इरफान खान (Irrfan Khan) को खो दिया. इन सितारों का यूं चले जाना हर किसी को उदास कर गया है. इनदिनों सोशल मीडिया और पुरानी यादों के जरिए लोग उन्हें याद कर रहे हैं. हाल ही में अभिनेता बोमन ईरानी (Boman Irani) ने एक इंटरव्‍यू में इरफान खान को याद करते हुए एक खुलासा किया है.

बॉलीवुड हंगामा के साथ दिए इंटरव्‍यू में बोमन ईरानी ने खुलासा किया कि उन्होंने शुरुआत में इरफान खान को फिल्म में सख्त कॉलेज डीन वीरू सहस्त्रबुद्धे उर्फ वायरस की भूमिका के लिए सिफारिश की थी. इरफान खान के बारे में बात करते हुए बोमन ईरानी ने कहा कि उन्होंने निर्देशक राजकुमार हिरानी से कहा था कि उनके बजाय वह इरफान खान को कास्ट करें. क्‍योंकि इरफान खान ने पर्दे पर सभी भूमिकाएं खूबसूरती से निभाई हैं.

उन्होंने बताया कि "को-स्‍टार के लिए मेरे दिल में बहुत प्यार और सम्मान है. मैंने इरफान खान को 3 इडियट्स (3 Idiots) के लिए कहा था. मेरा मानना है कि वह उस भूमिका में बहुत अच्छे हो सकते हैं. कोई बात नहीं. लेकिन वह इस किरदार को खूबसूरती से करते. हालांकि, राजू (राजकुमार हिरानी) ने कहा कि था वह (इरफान खान) बहुत छोटा है, तब मैंने पूछा कि क्या मैं इतना बूढ़ा हूं, फिर हम इस बात पर खूब हंसे थे और आख़िरकार मैंने इस किरदार को थोड़ा डिफरेंट बनाने को लेकर काम शुरू कर दिया.'

बोमन ईरानी और इरफान खान ने 2006 में आई फिल्म 'यूं होता तो क्‍या होता' में एक ही बार में काम किया था. नसीरुद्दीन शाह द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा, आयशा टाकिया, जिमी शिरगिल, परेश रावल और रत्ना पाठक शाह ने भी अभिनय किया था.

गौरतलब है कि 'द लंचबॉक्स' फेम बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन हो गया. उन्होंने 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आखिरी सांस ली. इरफान खान बीते दो साल से न्यूरोएंडोक्राइन नाम की जानलेवा बीमारी से लड़ रहे थे. मार्च 2018 में ट्वीट करके उन्होंने बताया था कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन नाम की बीमारी है. वो इसका इलाज करवाने विदेश जा रहे हैं.

भले ही इरफान खान हमें छोड़कर चले गये, लेकिन फिल्मी दुनिया के आसमान पर हमेशा यह सितारा चमचमाता रहेगा. उन्होंने हॉलीवुड में भी कई शानदार किरदार निभाये, जो हमेशा याद रखें जायेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें