1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan to paresh rawal these stars will be unemployed with the new shooting guidelines

नयी शूटिंग गाइडलाइन से ये सितारे होंगे बेरोज़गार !

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
amitabh bachchan anupam kher
amitabh bachchan anupam kher
photo: twitter

कुछ दिन ही हुए जब महाराष्ट्र सरकार ने नॉन कंटेन्मेंट जोन में शर्तों यानी गाइडलाइन के साथ फिल्मों,सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग शुरू करने की इजाज़त दे दी थी. अब खबरें आ रही हैं कि इस नयी गाइडलाइन की कुछ शर्तों पर इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन को ऐतराज़ है. वह उन्हें प्रैक्टिकल करार नहीं देते हैं.खासकर नयी गाइडलाइन में 65 वर्षीय कलाकारों और टेक्नीशियन्स को शूटिंग की इजाज़त नहीं देने पर. इम्म्पा का साफतौर पर कहना है कि इस उम्र के कई कलाकार और टेक्नीशियन्स को अपने काम में महारत हासिल है. उनके काम को कोई भी रिप्लेस नहीं कर सकता है. इसलिए वे इस गाइडलाइन में बदलाव चाहते हैं. वैसे महाराष्ट्र सरकार अगर इस गाइडलाइन को नहीं बदलती हैं तो ये कुछ खास चेहरे हैं जो कुछ समय के लिए ही सही लेकिन बेरोजगार हो सकते हैं.

अमिताभ बच्चन -77 वर्षीय हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन को भी लाइट कैमरा और एक्शन से नयी गाइडलाइन दूर रख सकती है. अमिताभ बच्चन की कई फिल्में इन दिनों शूटिंग फ्लोर पर हैं. जिनकी शूटिंग लॉकडाउन की वजह से रुक गयी है. इनमें रणबीर और आलिया की ब्रह्मास्त्र औऱ इमरान हाशमी के साथ वाली चेहरे का नाम प्रमुख है।इन फिल्मों के अलावा अमिताभ बच्चन का नाम हेरा फेरी 3 के लिए भी सामने आया था.

पंकज कपूर- अभिनेता पंकज कपूर का नाम बेहतरीन अभिनेताओं की श्रेणी में शुमार है. अभिनय के लिए तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके पंकज कपूर की उम्र 66 साल की है. लॉकडाउन से पहले वह अपने बेटे शाहिद कपूर के साथ साउथ रीमेक वाली फिल्म जर्सी का हिस्सा थे.फ़िल्म की शूटिंग अभी बाकी है.कोरोना की वजह से फ़िल्म की शूटिंग रुक गयी है.नयी शूटिंग गाइडलाइन को देखे तो पंकज कपूर अपनी उम्र की वजह से अब इस फ़िल्म का हिस्सा नहीं बन सकते हैं.

परेश रावल- हिंदी सिनेमा में हर तरह के रोल में फिट परेश रावल की 65 वाली उम्र अब उनकी प्रतिभा के आड़े आ सकती है.परेश रावल की कई फिल्में इनदिनों शूटिंग फ्लोर पर शिल्पा शेट्टी के साथ हंगामा 2,राकेश ओम प्रकाश मेहरा की तूफान और उमेश शुक्ला की आंख मिचौली.इनकी शूटिंग लॉकडाउन के बाद शुरू होनी थी.

मिथुन चक्रवर्ती- अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती इनदिनों फिल्मों में कम ही नज़र आते हैं लेकिन छोटे परदे के डांस रियलिटी शोज का वह लोकप्रिय चेहरा हैं.नयी गाइडलाइन से 69 वर्षीय मिथुन टीवी से भी दूर हो जाएंगे.

फिल्मों में नहीं दिखेंगे फिर ये चेहरे

500 से अधिक फिल्में कर चुके 65 वर्षीय अभिनेता अनुपम खेर भी अब किसी फिल्म या टीवी की शूटिंग में शरीक नहीं हो पाएंगे.एक वक्त उनके अच्छे दोस्तों में से एक रहे बेहतरीन अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की 69 साल भी उन्हें फिल्मों की शूटिंग से दूर रख सकता है.धर्मेद्र,डैनी,जया बच्चन,शबाना आज़मी,के के रैना,दिलीप ताहिल ,टीनू आनंद,राकेश बेदी, कबीर बेदी,रोहिणी हट्टनगडी,नाना पाटेकर, दीप्ति नवल भी अपनी उम्र की वजह से फिल्मों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

कई दिग्गज डायरेक्टर्स भी नहीं कर सकेंगे शूटिंग

नयी शूटिंग गाइडलाइन कई दिग्गज निर्देशकों को भी लाइट कैमरा और एक्शन कहने से दूर कर सकती है. जिसमें डेविड धवन, विदु विनोद चोपड़ा, महेश भट्ट,प्रियदर्शन,प्रकाश झा,सुभाष घई,श्याम बेनेगल,मणिरत्नम,गुलज़ार का नाम प्रमुख है. ये सभी 65 की उम्र पार कर चुके हैं.गौरतलब है कि महेश भट्ट की आलिया भट्ट और संजय दत्त स्टारर फ़िल्म सड़क 2 शूटिंग फ्लोर पर है. प्रियदर्शन को भी शिल्पा शेट्टी और परेश रावल के साथ हंगामा 2 की शूटिंग लॉकडाउन के बाद करनी है.

रिपोर्ट- उर्मिला कोरी

posted by: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें