1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan raises awareness to wear mask with artistic video watch viral video on social media

दिलचस्प अंदाज में अमिताभ बच्चन ने की फैंस से मास्क पहनने की अपील, बोले- कानों पे जिम्मेदारी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan
instagram

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल ही में मास्क का हिंदी ट्रांसलेशन क्या होता है इसके बारे में बताया था. अब बिग बी ने इंटरनेट पर एक आर्टिस्टिक वीडियो शेयर किया है. वीडियो के जरिए उन्होंने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है. अमिताभ बच्चन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर दो पोस्ट शेयर किए हैं. एक वीडियो है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, 'कमला के कानों पर, विमला के कानों पर, शर्मा के कानों पर, मिश्रा के कानों पर, छुटभैये के कानों पर, बाहुबली के कानों पर, रायपुर के रोमियो के, जबलपुर की जुलियट के, अड़ोसी पड़ोसी के, मामा मौसी के, चाची और ताई के, भतीजी और भाई के, नाई के हलवाई के, एक दो और ढाई के, सब के कानों पे एक जिम्मेदारी है, और वो जब जब घर से बाहर जा रहे हैं, उसे बखूबी निभा रहे हैं, फिर आप मास्क क्यों नहीं लगा रहे हैं? जनहित में जारी, कानों पे जिम्मेदारी.'

View this post on Instagram

कमला के कानों पर, विमला के कानों पर, शर्मा के कानों पर , मिश्रा के कानों पर, छुटभैये के कानों पर, बाहुबली के कानों पर , रायपुर के Romeo के, जबलपुर की Juliet के अड़ोसी पड़ोसी के, मामा मौसी के, चाची और ताई के, भतीजी और भाई के, नाई के हलवाई के, एक दो और ढाई के, सब के कानों पे एक ज़िम्मेदारी है, और वो जब जब घर से बाहर जा रहे हैं, उसे बख़ूबी निभा रहे हैं , फिर आप mask क्यूँ नहीं लगा रहे हैं ? जनहित में जारी, कानों पे ज़िम्मेदारी ।।

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

बिग बी ने एक अन्य पोस्ट में अपनी इस कविता का शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, "देवियों और सज्जनों, लेडीज एंड जेंटलमैन, ख्वातीन-ओ-हजरात, जिम्मेदारी कानों की अपनी, सुन लीजिए बात, सुन लेंगे ये बात तो हमारी लाज बनी रह जाएगी, नहीं तो कमला, विमला हमका दौड़-दौड़कर फटकाएंगी."

View this post on Instagram

देवियों और सज्जनों , Ladies & Gentlemen , ख़वातीन-ओ-हज़रात , ज़िम्मेदारी कानों की अपनी, सुन लीजिए बात ! सुन लेंगे ये बात, तो 'हमरी' लाज बनी रह जाएगी नहीं तो , कमला विमला 'हमका' , दौड़ दौड़ फटकाएँगी !! 🙏

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने मास्क का हिंदी ट्रांसलेशन बताया था. अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तसवीर शेयर की थी, जिसमें उन्होंने मास्क लगा रखा था. तसवीर शेयर कर उन्होंने लिखा था, मिल गया ! मिल गया ! मिल गया ! बहुत परिश्रम के बाद , MASK का अनुवाद मिल गया !*"नासिकामुखसंरक्षक कीटाणुरोधक वायुछानक वस्त्रडोरीयुक्तपट्टिका !

गौरतलब है कि सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की बहुचर्चित फिल्म गुलाबो सिताबो अमेज़न प्राइम पर 200 देशों में 15 भाषाओं के सबटाइटल्स के साथ रिलीज़ हुई थी. लखनऊ के दो फुकरे मिर्जा और बांके की कहानी को निर्देशक सुजीत सरकार ने एक बेहद अनोखे अंदाज में पेश किया है.

बता दें कि, अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' 17 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन ने सारा खेल बिगाड़ दिया. ऐसे में इस फिल्‍म को मेकर्स ने ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज किया.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें