मीडिया खराब गाने बार-बार बजा रहा है : कुमार सानू

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता: गायक कुमार सानू ने कहा है कि यदि लोग इन दिनों खराब गाने सुनना पसंद कर रहे हैं तो इसके लिए कुछ हद तक मीडिया भी जिम्मेदार है. सानू ने पीटीआई-भाषा से कहा, यदि मीडिया वित्तीय कारण से एक दिन में एक ही गाने को 500 बार बजा रहा है तो स्पष्ट है कि आम श्रोता इस तरह का संगीत को सुनने का ही आदी हो जायेगा. सानू ने कहा, मीडिया की श्रोताओं की पसंद तय करने में मदद करने की भूमिका होती है. श्रोताओं को यदि अच्छा संगीत उपलब्ध कराया जाये तो वे हमेशा इसे सुनना चाहेंगे.

गायक ने अपनी नई पूजा एलबम झिरी झिरी बृष्टि को लॉन्‍च करने के बाद कहा, यदि हमारे गीतों से लय जा रही है, यदि गाने के बोल महत्वहीन हो रहे हैं, यदि हमारे संगीत से मधुर आवाज गायब है और इसमें खराब सामग्री है तो इन सभी को दूर करने के वास्ते हम लोगों को एकजुट होकर इनसे निपटना होगा. सानू ने कहा कि बंगाली ऑडियो सीडी झिरी झिरी बृष्टि में आठ गीत हैं और सभी उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर इस एलबम को बनाया गया है.

एक सवाल के जवाब में सानू ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में अपना संगीत स्कूल खोलने में वित्तीय समस्या का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा, हालांकि दिल्ली में इस तरह का मेरा एक स्कूल है जिसमें 75 बच्चे हैं. मैं कोलकाता में अपना स्कूल नहीं शुरु कर पा रहा हूं क्योंकि मैं धनराशि नहीं जुटा सका. मेरे फैन क्लब के सदस्य धनी व्यवसायी नहीं हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कल मुलाकात कर चुके सानू ने कहा, मेरी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं है. मैं गायक हूं और मेरे सभी राजनीतिक पार्टियों में मित्र हैं. गायक जल्द ही शहर में एक रेस्टोरेंट खोलने जा रहे हैं और यह उनके संगीत करियर पर आधारित होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें