1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. uptet exam 2021 many candidates missed uptet exam in varanasi sht

UPTET Exam: वाराणसी में कई परीक्षार्थियों की छूटी परीक्षा, मिन्नतें मांगने के बाद भी नहीं मिला प्रवेश

वाराणसी में यूपीटीईटी (UPTET-2021) परीक्षा आयोजित की जा रही है. खराब मौसम के चलते वाराणसी में कई परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
uptet 2021
uptet 2021
prabhat khabar

Varanasi News: वाराणसी में यूपीटीईटी (UPTET-2021) परीक्षा आयोजित की जा रही है. जिले में परीक्षा 89 सेंटर पर आयोजित की गई है. परीक्षा में करीब 83 हजार छात्र- छात्राएं शामिल होने की संभावना है. वाराणसी में बने 89 परीक्षा सेंटर पर पुलिस और एसटीएफ की कड़ी निगरानी में परीक्षा आयोजित हो रही है. पहली पाली की परीक्षा संपन्न हो चुकी है, दूसरी पाली दोपहर 2.30 से शुरू हो चुकी है, जोकि शाम 5 बजे तक चलेगी.

परीक्षार्थियों ने प्रशासन पर लगाए आरोप

खराब मौसम के चलते वाराणसी में कुछ सेंटरों पर परीक्षार्थी के विलंब से पहुंचने पर कई परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए, जिसके बाद परीक्षार्थियों और पुलिस के जवानों से बहस होने लगी. कई परीक्षार्थियों ने पुलिस पर मनमानी का आरोप लगाया, और जमकर हंगामा किया. साथ ही यूपी सरकार से परीक्षा रद्द कराने की मांग की.

कई परीक्षार्थियों का छूटा एग्जाम

वाराणसी में UPTET की परीक्षा के लिए 89 केंद्र बनाए गए हैं. पहली पाली में 10 बजे से आयोजित होनी थी. सभी परीक्षार्थी को 9:30 पर एंट्री लेना था. 9:30 के बाद सभी केंद्रों के गेट बंद कर दिए गए. 9:30 के बाद केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे अभियर्थियों को प्रवेश नहीं मिला. गेट बंद होने पर गेट के बाहर से अभ्यर्थी नाराजगी जाहिर करने लगे, और गेट खोलने को मिन्नते करते नजर आए, लेकिन पुलिस ने एक न सुनी और सभी को वापस जाने के लिए कहा.

निर्देश के बाद भी देरी से पहुंचे छात्र

परीक्षा देने से वंचित रह गए परीक्षार्थियों का कहना था कि, निर्धारित समय से बस दो मिनट की देरी होने पर हमे परीक्षा केंद्र से पुलिस ने वापस भेज दिया. हम सभी ने काफी मिन्नते की पर हमे केंद्र में अंदर नही जाने दिया गया, हम सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग करते है कि परीक्षा को रद्द किया जाए और नए सिरे से परीक्षा आयोजित कराई जाए. इस पूरे मामले पर डीआईओएस विनोद कुमार राय ने बताया की पहले से सभी को प्रवेश पत्र पर लिखा था परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट पहले सभी को केंद्र पर पहुंचना है. उसके बाद किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें