1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up vidhan sabha chunav 2022 aap women wing state president neelam yaday attacked yogi adityanath bjp government acy

UP में बलात्कारियों के साथ योगी सरकार, बहन-बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं: नीलम यादव

'आप' की महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने पीलीभीत के बरखेड़ा में सामूहिक दुष्कर्म के बाद 11वीं की छात्रा की हत्या पर बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि योगी सरकार बलात्कारियों के साथ है. इस सरकार में बहन बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
'आप' महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव
'आप' महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव
सोशल मीडिया

UP Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष नीलम यादव ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि योगी राज में बहन-बेटियां कहीं सुरक्षि‍त नहीं हैं. पीलीभीत के बरखेड़ा में कोचिंग गई 11वीं की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने का मामला इसका ताजा उदाहरण है. यूपी में एक के बाद एक बलात्कार की दिल दहला देने वाली घटनाएं बता रही हैं कि यहां योगी सरकार बलात्कारियों के साथ है. इससे बलात्कारियों के हौसले बुलंद हैं और वो इस तरह की शर्मनाक घटनाएं लगातार अंजाम दे रहे हैं.

पीलीभीत की घटना से योगी सरकार की नाकामी उजागर

नीलम यादव ने कहा कि पीलीभीत की घटना ने एक बार फिर योगी सरकार की नाकामी उजागर कर दी है. साथ ही बहन-बेटियों और उनके अभिभावकों को डरा दिया है. लगातार हो रही ऐसी घटनाएं बता रही हैं कि योगीराज में बहन-बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से बेटियां स्कूल जाने से भी डरने लगी हैं तो वहीं अभिभावक भी उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. योगी सरकार खुद अपनी पीठ थपथपा रही है कि उसने बेटियों के लिए प्रदेश में बेखौफ माहौल बनाया है, जबकि हकीकत इससे बिल्कुल उलट है.

योगी सरकार में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ें

'आप' की महिला विंग की अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा कि योगी सरकार में मह‍िलाओं के खिलाफ अपराधों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है. सुलतानपुर के कादीपुर में छेड़खानी का व‍िरोध करने पर स‍िरफ‍िरे ने पेट्रोल डालकर युवती को जला द‍िया. मेरठ में अगवा करके दुष्कर्म क‍िया गया. बांदा में मां-बेटी पर तेजाब फेंका गया तो वहीं राजधानी लखनऊ के व‍िभूत‍िखंड में बेटी को चाकू लगाकर लुटेरों ने मां की चेन छीन ली थी. बलात्कारियों को संरक्षण देने वाली इस सरकार से अब कोई उम्‍मीद नहीं बची है.

मुख्यमंत्री महिलाओं और बेटियों के लिए सुरक्षित माहौल बनाने में विफल 

नीलम यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री महिला और बेटियों के लिए सुरक्षित माहौल बनाने में पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं. बिधनू, बदायूं, हाथरस, कानपुर से लेकर मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर में भी बच्चियों और महिलाओं के साथ जघन्य अपराध हुए हैं. हर जिले में ऐसे ही हालात हैं. इसके बाद भी योगी सरकार केवल मिशन शक्ति, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे नारों और कागजी अभि‍यानों से उत्तर प्रदेश की महिलाओं व बच्चियों को चिढ़ाने का कार्य कर रही है.

बीजेपी सरकार को 2022 में उखाड़ फेंकेगी जनता

नीलम यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हर रोज महिलाओं व बच्चियों के अस्मिता के साथ खिलवाड़ हो रहा है. महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर नाकाम योगी सरकार के खिलाफ जल्द ही आम आदमी पार्टी बड़ा अभियान छेड़ेगी. महिलाओं के मान सम्मान और उनके जीवन की सुरक्षा करने में नाकाम इस सरकार को जनता 2022 में उखाड़ फेंकेगी।

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें