1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 sanjay nishad claims nishad party will win more seats than bjp has targeted acy

UP Election 2022: संजय निषाद का दावा- BJP ने जितनी सीटों का लक्ष्य रखा है, हम उससे ज्यादा सीटें जिताएंगे

संजय निषाद ने यूपी चुनाव से बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि बीजेपी ने जितनी सीटों का लक्ष्य रखा है, निषाद पार्टी उससे ज्यादा सीटें जिताएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Election 2022: nishad party national president sanjay nishad
UP Election 2022: nishad party national president sanjay nishad
fb

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी, निषाद पार्टी और अपना दल के साथ मिलकर लड़ेगी. निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद का कहना है कि 2022 की जीत के लिए जो चाहिए, वो (बीजेपी) उसे इकट्ठा करें. हमारा गठबंधन है तो मैं उन्हें बधाई दूंगा. बीजेपी ने जितनी सीटों का लक्ष्य रखा है, उससे ज़्यादा सीटें निषाद पार्टी जिताएगी.

बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर आयोजित भाजपा कोर कमेटी की बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तय की गई थी, जिसमें निषाद पार्टी को साथ लेकर चलने के मामले पर किया गया फैसला भी शामिल था. बीजेपी कोर कमेटी की इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और संगठन महामंत्री सुनील बंसल आदि शामिल रहे.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बैठक में कोर कमेटी में शामिल भाजपा के आला नेताओं ने निषाद पार्टी से सीटों के बंटवारे और उसकी मांगों पर चर्चा की और फिर इस मसले पर अपनी सहमति जताई. कोर कमेटी की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भाजपा का निषाद पार्टी के साथ गठबंधन है. हम 2022 का विधानसभा चुनाव और ताकत के साथ मिलकर लड़ेंगे. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपना दल भी भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा होगा.

मीडिया को संबोधित करते हुए निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा था कि उन्हें सरकार की ओर से निषाद समाज को आरक्षण दिए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा, दस्यु सुंदरी फूलन देवी की जमीन को कब्जामुक्त कराने और उनके परिवार को पूर्व सांसद के आश्रित को सम्मान दिलाने सहित पार्टी की अन्य मांगों पर सरकार ने सैद्धांतिक सहमति जाहिर की है. उन्होंने कहा कि निषाद समाज को अनुसूचित जाति में आरक्षण के मुद्दे पर भी सरकार विचार कर रही है.

Posted By : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें