1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. amit shahs challenge to akhilesh yadav over law and order in up sht

कानून-व्यवस्था पर घमासान: शाह की सपा को खुली चुनौती- अखिलेश बाबू हिम्मत है तो अपने समय के आंकड़े पेश करें

अमित शाह ने अखिलेश पर पटलवार करते हुए कहा कि आपके शासन की अपेक्षा भाजपा सरकार के पांच साल में डकैती में 70%, लूट में 69%, हत्या में 30%, अपहरण में 35% और बलात्कार में 30% से ज़्यादा की कमी हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Amit shah and Akhilesh yadav
Amit shah and Akhilesh yadav
Prabhat khabar

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा, यही वो सीटें हैं जहां के मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए बीजेपी और सपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने मुजफ्फरनगर से प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को खुली चुनौती दी है.

अमित शाह ने अखिलेश यादव को दी चुनौती

मुजफ्फरनगर में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, अखिलेश बाबू को लाज भी नहीं आती, कल (27 जनवरी) यहां कहकर गए कि कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है. अखिलेश बाबू आज मैं सार्वजनिक कार्यक्रम में आंकड़े देने आया हूं, हिम्मत हो तो आपके समय के आंकड़े लेकर कल प्रेसवार्ता करिए.

अमित शाह ने कानून-व्यवस्था को लेकर पेश किए आंकड़े

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को अखिलेश यादव से कहा कि, आपके शासन की अपेक्षा भाजपा सरकार के पांच साल में डकैती में 70%, लूट में 69%, हत्या में 30%, अपहरण में 35% और बलात्कार में 30% से ज़्यादा की कमी हुई है. उन्होंने कहा कि, अखिलेश बाबू को लाज भी नहीं आती, कल यहां कहकर गए कि कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है. अखिलेश बाबू आज मैं सार्वजनिक कार्यक्रम में आंकड़े देने आया हूं, हिम्मत हो तो आपके समय के आंकड़े लेकर कल प्रेसवार्ता करिए

पाकिस्तान का जिक्र कर कही ये बात

इस दौरान अमित शाह काफी तल्ख अंदाज में विपक्षी दलों पर बरसे. उन्होंने कहा कि पहले की केंद्र सरकार ऐसी थी कि पाकिस्तान से जवान आकर भारतीय सेना के जवानों का सिर काट ले जाते थे. मगर अब मोदी सरकार में कोई आंख तक नहीं उठाता. उन्होंने पुलवामा हमले की याद दिलाते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार न होती तो उस हमले का कभी बदला नहीं लिया जाता.

'प्रदेश में एक समय पर माफियाओं का राज'

वहीं, उन्होंने मतदाता संवाद कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि प्रदेश में एक समय पर माफियाओं का राज था. भूमाफिया गरीबों की जमीन छीन लिया करते थे. मगर साल 2017 में जनता के समर्थन के बाद बनी प्रदेश की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेश को माफियाराज से मुक्त कर दिया है. उन्होंने इसके बाद जोर देते हुए कहा कि प्रदेश में यदि सपा और बसपा की सरकार गलती से भी बन गई तो सूबे में फिर से गुंडे और माफिया सक्रिय हो जाएंगे.

Posted by Sohit Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें