1. home Hindi News
  2. election
  3. goa assembly election 2022 bjp big loss michael lobo resigned amh

Goa Assembly Election 2022: गोवा में चुनाव से पहले बीजेपी को झटका,माइकल लोबो ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

माइकल लोबो ने मीडिया से बात की और कहा कि आज मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. मैं विधायक पद से भी इस्तीफा दूंगा, देखेंगे आगे क्या कदम उठाना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Goa Assembly Election 2022
Goa Assembly Election 2022
pti

Goa Assembly Election 2022 : गोवा में चुनाव से पहले बीजेपी को जोरदार झटका लगा है. जानकारी के अनुसार माइकल लोबो ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इस संबंध में माइकल लोबो ने मीडिया से बात की और कहा कि आज मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. मैं विधायक पद से भी इस्तीफा दूंगा, देखेंगे आगे क्या कदम उठाना है. आगे माइकल लोबो ने कहा कि मैं अन्य राजनीतिक दलों के साथ बातचीत कर रहा हूं. मुझे यकीन है कि कलंगुट निर्वाचन क्षेत्र के लोग मेरे इस फैसले का सम्मान करेंगे और मुझे फिर से मौका देंगे.

आपको बता दें की गोवा में चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. भाजपा और कांग्रेस यहां की प्रमुख पार्टी है लेकिन इस बार टीएमसी-आम आदमी पार्टी भी अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए ये पार्टियां कैंपेन भी कर रहीं हैं.

निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर का इस्तीफा, कांग्रेस में शामिल होंगे

इधर गोवा के निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर ने चुनाव से करीब एक महीना पहले रविवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस में शामिल होंगे. सांगुम क्षेत्र से विधायक ने अपना इस्तीफा गोवा विधानसभाध्यक्ष को सौंप दिया है.

गोवा चुनाव में टीएमसी के आने से भाजपा को फायदा होगा

शिवसेना सांसद संजय राउत ने गोवा विधानसभा चुनाव से पहले ‘कांग्रेस विरोधी' रुख अख्तियार करने के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को आड़े हाथों लेते हुए दावा किया कि तटीय राज्य में ममता बनर्जी नीत पार्टी की मौजूदगी से सबसे ज्यादा लाभ भाजपा को होगा. पिछले दिनों शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' में अपने साप्ताहिक स्तंभ ‘रोखठोक' में राउत ने कहा कि टीएमसी कांग्रेस समेत अन्य दलों से ‘अविश्वनसीय नेताओं' को शामिल कर रही है और ऐसा रवैया भाजपा से लड़ने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी को शोभा नहीं देता.

लोगों की प्रतिक्रिया से स्पष्ट है कि गोवा में अगली सरकार भाजपा बनाएगी

इस बीच गोवा विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सदानंद एस तनावडे ने दावा किया कि प्रदेश में पार्टी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. आपको बता दें कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा. वहीं चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें