1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri in indian railways for 8th pass students in diesel loco modernisation works rrc group exam 2021 salary and benefits of railway employee railway group d exam pattern and details of important topics sry

Railway Jobs 2021: बिना एक्जाम दिए रेलवे में हो रही है नियुक्ति, 8वीं पास छात्र ऐसे करें अप्लाई, यहां देखें डिटेल dmw.indianrailways.gov.in

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेलवे में होने वाली है 8वीं पास छात्रों की बहाली
रेलवे में होने वाली है 8वीं पास छात्रों की बहाली
internet

डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं, वे डीजल लोको आधुनिकीकरण वर्क्स की आधिकारिक साइट dmw.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2021 तक है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://dmw.indianrailways.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों (Indian Railway Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://dmw.indianrailways.gov.in/uploads/files के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं. इस भर्ती (Indian Railway Recruitment 2021) प्रक्रिया के तहत संगठन में 182 पदों को भरा जाएगा.

DMW Patiala Recruitment: रिक्ति विवरण

ऑनलाइन पंजीकरण का समापन: 31 मार्च 2021

इलेक्ट्रीशियन: 70 पोस्ट

मैकेनिक: 40 पद

मशीनिस्ट: 32 पोस्ट

फिटर: 23 पद

वेल्डर: 17 पद

DMW Patiala Recruitment: पात्रता

इलेक्ट्रिशियन, मैकेनिक, मशीनिस्ट, फिटर ट्रेड पद के लिए छात्रों को 50% अंकों के साथ 10 वीं पास होना चाहिए और वेल्डर ट्रेड के लिए कक्षा 8 वीं पास होना चाहिए.

DMW Patiala Recruitment: आवेदन कैसे करें?

  • Https://dmw.indianrailways.gov.in/ पर जाएं

  • वेबसाइट पर आपको दाहिने हाथ पर DMW भर्ती 2021 के लिए एक सक्रिय लिंक मिलेगा

  • लिंक आपको एक पृष्ठ पर ले जाएगा जिसमें आधिकारिक अधिसूचना के साथ-साथ आवेदन पत्र भी होगा

  • अधिसूचना को ध्यान से पढ़ने और फॉर्म भरने के बाद, आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें

  • फ़ॉर्म जमा करें और प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें

DMW Patiala Recruitment: अपरेंटिस वेतन

  • प्रशिक्षण का प्रथम वर्ष: रु 7000 प्रति माह

  • प्रशिक्षण का दूसरा वर्ष: रु 7700 प्रति माह

  • प्रशिक्षण का तीसरा वर्ष: रु 8050 प्रति माह

DMW Patiala Recruitment: आवेदन शुल्क

आवेदन करने के समय, उम्मीदवार को रुपये का सेवा शुल्क देना होगा। 100 और साथ ही एक प्रोसेसिंग शुल्क जो वापस नहीं किया जाएगा. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / शारीरिक रूप से विकलांग / महिला व्यक्तियों को किसी भी शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है.

जल्द शुरू होने वाली है रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा

आरआरबीसी ग्रुप डी 2021 कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) अप्रैल 2021 से जून 2021 तक कुल 103769 रिक्तियों के लिए आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आयोजित की जाएगी. परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को आरआरबी ग्रुप डी 2021 परीक्षा के महत्वपूर्ण विषयों और प्रश्नों का अभ्यास शुरू करना चाहिए.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें