1. home Home
  2. business
  3. no train ticket reservation current booking cancellation enquiry services during this period says ministry of railways mtj

IRCTC News: आज रात 11:30 बजे के बाद नहीं कटवा पायेंगे रेल टिकट, इतने दिनों तक बाधित रहेगी सेवाएं

इस दौरान पीआरएस सेवाएं (टिकट रिजर्वेशन, करंट बुकिंग, टिकट रद्द कराना, पूछताछ सेवाएं आदि) पूरी तरह से बंद रहेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC News, Indian Railway News: 7 दिन तक बंद रहेगी टिकट की बुकिंग
IRCTC News, Indian Railway News: 7 दिन तक बंद रहेगी टिकट की बुकिंग
प्रतीकात्मक फोटो.

IRCTC News, Indian Railway News: अगर आपको ट्रेन से कहीं जाना है और उसके लिए आप टिकट कटाने जा रहे हैं या कटाने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके बहुत काम की है. अगर इस खबर के पढ़े बगैर आप सीधे टिकट कटाना शुरू कर देते हैं, तो आपको मुश्किलें पेश आ सकती हैं. अगर यकीन नहीं आता, तो रेल मंत्रालय की ओर से दी गयी इस जानकारी को पढ़ लें.

रेलवे ने कहा है कि 14 नवंबर (रविवार) की रात 11:30 बजे से सोमवार सुबह 5:30 बजे तक ट्रेन के टिकट की बुकिंग (Train Ticket Booking) बंद रहेगी. इस दौरान पीआरएस सेवाएं (टिकट रिजर्वेशन, करंट बुकिंग, टिकट रद्द कराना, पूछताछ सेवाएं आदि) पूरी तरह से बंद रहेंगी. पीआरएस सेवाओं को छोड़कर सभी पूछताछ सेवाएं निर्बाध रूप से चली रहेंगी. रेल मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

रेल मंत्रालय (Ministry of Railway) ने एक बयान जारी कर रविवार को कहा कि 14 और 15 नवंबर की दरम्यानी रात से 20 और 21 नवंबर की दरम्यानी रात तक ये सेवाएं बाधित रहेंगी. रेल मंत्रालय ने कहा है कि रेलवे पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (PRS) सेवाएं हर दिन 6 घंटे तक बाधित रहेंगी. कोरोना (Coronavirus) काल से पहले की स्थिति में लौटने के लिए कुछ काम चल रहा है, जिसकी वजह से यात्री सेवाएं बाधित हो रही हैं.

रेल मंत्रालय ने उम्मीद जतायी है कि 21 नवंबर की सुबह 5:30 बजे के बाद से रेलवे पैसेंजर सर्विसेज (Railway Passenger Services) सामान्य हो जायेगी. ज्ञात हो कि कोरोना की वजह से ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन में तब्दील कर दिया गया था. अब सरकार रेलवे सेवाओं को सामान्य करने में जुटी है. इसलिए तकनीकी चीजों को ठीक करने के लिए ही करीब एक सप्ताह तक पीआरएस सेवाएं बाधित रहेंगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें