37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डकरा : पुलिस के हस्तक्षेप के बाद पेवर मशीन उठाने का काम शुरू

मशीन उठाने के मामले को लेकर पिछले पांच दिन से चल रहा था विवाद, पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों की बैठक हुई डकरा : बीजूपाड़ा से हजारीबाग तक लगभग 500 करोड़ की लागत से कराये जा रहे सड़क निर्माण कार्य से नवंबर 2017 में टर्मिनेट कर दी गयी हैदराबाद की कंपनी केएमसी इसीआइ पिछले […]

मशीन उठाने के मामले को लेकर पिछले पांच दिन से चल रहा था विवाद, पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों की बैठक हुई
डकरा : बीजूपाड़ा से हजारीबाग तक लगभग 500 करोड़ की लागत से कराये जा रहे सड़क निर्माण कार्य से नवंबर 2017 में टर्मिनेट कर दी गयी हैदराबाद की कंपनी केएमसी इसीआइ पिछले पांच महीने से अपने सभी मशीनरी को खलारी से उठा कर ले जा रही है.
मोहननगर के पास खड़ी पेवर मशीन को उठाने के लिए जब कंपनी के लोग पांच दिन पहले क्रेन और हाइड्रा लेकर पहुंचे, तब कंपनी के लिए पूर्व में पेटीदार के तौर पर काम करनेवाले विनय सिंह मानकी ने अपने लोगों को भेज कर पेवर मशीन नहीं उठने दी. इसको लेकर पिछले पांच दिन से दोनों पक्षों में तना-तनी बनी हुई थी. विनय सिंह ने कंपनी पर उसका एक करोड़ 10 लाख रुपये बकाया होने की बात कही. जब तक कंपनी पैसा नहीं देगी, तब तक मशीन को उठने नहीं दिया जायेगा.
इधर कंपनी के लोगों का कहना है कि काम से टर्मिनेट होने के लगभग एक साल पहले ही विनय को कंपनी ने हटा दिया था और पूर्व में उसे जो अतिरिक्त लगभग 20 लाख रुपये दिये थे, वह कंपनी जब उससे मांगने लगी तब वह अपना एक करोड़ 10 लाख का दावा करने लगा. कंपनी पिछले पांच महीने से अपना मशीन उठा रही है.
एक बार भी उसने अपना बकाया का दावा नहीं किया. जब हमलोगों ने 20 लाख की मांग की, तब उसने नयी कहानी बना दी. इसके बाद भी उनसे कहा गया कि वे पक्का बिल के साथ अपना दावा करें, तो कंपनी पैसा देने को तैयार है. लेकिन वह बिल नहीं दे रहे हैं.
इधर सामान उठाने के लिए लाये गये क्रेन और हाइड्रा पर कंपनी का प्रतिदिन के हिसाब से ढाई लाख का खर्च हो रहा है. मामला जब पुलिस के पास पहुंचा, तब खलारी इंस्पेक्टर अहमद अली ने कंपनी से कहा कि वे अपनी मशीन उठा लें और बुधवार को विनय सिंह मानकी के साथ बैठ कर हिसाब कर लें. इसके बाद देर शाम मशीन उठाने का काम शुरू किया गया.
अब नयी कंपनी सड़क निर्माण करेगी
बीच सड़क पर पेवर मशीन खड़ा रहने के कारण सड़क निर्माण कार्य कर रही सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी डकरा में सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं कर पा रही थी. पेवर मशीन उठ जाने के बाद अब डकरा में सड़क निर्माण का काम शुरू हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें