38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव प्रचार : राहुल गांधी ने की 1.25 लाख किमी की यात्रा, यूपी में बहाया ज्यादा पसीना

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान डाले जाएंगे. सभी पार्टियों की चुनावी रैली और सभाएं समाप्त हो चुकीं हैं. करीब दो माह सात दिन चले इस चुनाव प्रचार में सभी पार्टियों ने दमखम लगा दिया जिसका परिणाम 23 मई को आएगा. जहां भाजपा की […]

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान डाले जाएंगे. सभी पार्टियों की चुनावी रैली और सभाएं समाप्त हो चुकीं हैं. करीब दो माह सात दिन चले इस चुनाव प्रचार में सभी पार्टियों ने दमखम लगा दिया जिसका परिणाम 23 मई को आएगा. जहां भाजपा की हर रैली में कांग्रेस की चर्चा सुनने को मिली वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोडी.

चुनाव में भाजपा को परास्त करने और अपनी खोई हुई जमीन तलाशनें में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. राहुल गांधी की चुनावी रैलियों के बारे में बात करें तो उन्होंने इस चुनावी रण में 148 रैलियां को संबोधित किया. इसके साथ ही उन्होंने करीब 1.25 किमी की यात्रा की.

चुनाव प्रचार के दौरान करीब 20 दिन से अधिक वक्त राहुल गांधी का यात्रा में गुजरा. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सबसे अधिक जोर उत्तर प्रदेश में दिया वहीं गोवा में उन्हेंने केवल एक रैली को संबोधित किया. यहां चर्चा कर दें कि लोकसभा चुनाव की तिथि 10 मार्च को घोषित हुई थी और 17 मई को प्रचार खत्म हो गया. यदि गौर किया जाए तो राहुल गांधी ने प्रतिदिन करीब तीन रैलियों को संबोधित करने का काम किया और कांग्रेस को मजबूती दी. उन्होंने पचास दिन रैली व जनसभाओं में दिया.

चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने 1.25 लाख किमी से अधिक का सफर तय किया. इस अनुसार उन्होंने करीब बीस दिन यात्रा में व्यतीत किये. कांग्रेस अध्‍यक्ष ने सबसे अधिक रैली उत्तर प्रदेश में की. सबसे बड़े प्रदेश में उन्होंने कुल 21 चुनावी रैलियों को संबोधित किया और अपने विरोधी पर हमला किया. इसके बाद मध्य प्रदेश में 18, राजस्थान में 13, केरल में 12, बिहार में आठ और झारखंड में चार रैलियां राहुल गांधी की पार्टी ने आयोजित की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें