37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेविस कप के लिए रैंकिंग को दांव पर लगाने को तैयार हैं प्रजनेश

लंदन : भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन पाकिस्तान के खिलाफ आगामी डेविस कप मुकाबले में खेलने के लिए अपनी एटीपी रैंकिंग को दांव पर लगाने के लिए तैयार है. प्रजनेश एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 में शामिल है और डेविस कप के एशिया ओसियाना ग्रुप एक के मुकाबले में भारत को इस्लामाबाद में सितंबर में […]

लंदन : भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन पाकिस्तान के खिलाफ आगामी डेविस कप मुकाबले में खेलने के लिए अपनी एटीपी रैंकिंग को दांव पर लगाने के लिए तैयार है.

प्रजनेश एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 में शामिल है और डेविस कप के एशिया ओसियाना ग्रुप एक के मुकाबले में भारत को इस्लामाबाद में सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. भारतीय टीम 55 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली है और टेनिस के राष्ट्रीय महासंघ (एआईटीए) ने उम्मीद जतायी कि भारतीय सरकार पड़ोसी देश के दौरे के लिए मंजूरी दे देगी.

प्रजनेश ने विम्बलडन में पहले दौर के मुकाबले को गंवाने के बाद कहा, मुझे लगता है कि मैं खेलूंगा, हालांकि अब हमारे पास इसे छोड़ने का भी विकल्प है. भारत के लिए एटीपी सर्किट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रजनेश और रामकुमार रामनाथन इस मुकाबले में भारतीय चुनौती की अगुवाई कर सकते हैं.

डेविस कप के लिए प्रजनेश को दो सप्ताह का ब्रेक लेना होगा जिससे उनकी रैंकिंग प्रभावित हो सकती है, लेकिन बायें हाथ के इस खिलाड़ी को रैंकिंग की ज्यादा चिंता नहीं. उन्होंने कहा, मैं शीर्ष 100 में बना रहना चाहता हूं, लेकिन उन दो सप्ताह में मेरी रैंकिंग प्रभावित हो सकती है. देश के लिए खेलना काफी खास है और मैं उसके लिए कुछ भी करने को तैयार हूं.

उन्होंने कहा, भारतीय खिलाड़ियों में अगर मेरी रैंकिंग चार या पांच होती तो मैं इस मौके की तलाश में होता. मैं शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हूं फिर भी इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. सोमवार को विम्बलडन के पहले दौर में 15वीं वरीयता प्राप्त मिलोस राओनिच से प्रजनेश 6-7, 4-6, 2-6 से हार गये.

उन्होंने कहा, मेरे ध्यान में थोड़ी कमी रही और इससे मैच का नतीजा प्रभावित हुआ. मेरे पास मौका था, लेकिन मैं भुना नहीं पाया. मैंने दूसरे और तीसरे सेट की शुरुआत में उसे बढ़त लेना का मौका दे दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें